ब्यूरो रिर्पोट चन्दौली। क्षेत्र में भूसा लदे वाहनो overload vehicle का मनमाने ढंग से हो रहे संचालन से पर्वतीय वनांचल क्षेत्र में आए दिन दुर्घटना की आशंका बनी रहती है। वहीं जान जोखिम में डाल कर चालक वाहन चलाते हुए गंतव्य तक जाते हैं तथा श्रमिक भी बैठने की जगह न मिलने से लदे हुए भूसा के उपर लेटकर जाने को विवश है।

इस बारे में बताया जाता है कि क्षेत्र व सोनभद्र जिले के रामगढ पकरहट वैनी खलियारीं पन्नूगंज ईत्यादि जगहो से ब्यापारी भूसा खरीदकर छोटे बड़े वाहनो में क्षमता से अधिक लोड कराकरके रामनगर वाराणसी या अन्य भूसा मंडी में बेचने के लिए ले जाते हैं।

चकिया नौगढ मार्ग पर जाते समय रास्ते में पड़ने वाली पहाड़ियो को चढाने में क्षमता से अधिक लोडिंग किए हुए वाहनो को काफी दिक्कत होती है। जिससे वाहन पर सवार श्रमिक आनन फानन में उछल कूद कर बीच चढाई में खड़ा हुए वाहन को चढाने में शारिरीक सहयोग करने में लग जाते हैं जिसमे भी सफलता न मिलने पर अगल बगल बिखरे पड़े ढोका बोल्डर का सपोट लगा कर वाहन को आगे बढ़ने में सहयोग करते हैं।

वाहन तो आगे बढकर गंतव्य की ओर चला जाता है लेकिन बीच सड़क पर पड़े ढोका बोल्डर को कोई नहीं हटाता जिससे आए दिन दो पहिया चार पहिया वाहनो के अनियंत्रित होने से चालक व सवार चोट चोटहिल हो जा रहे हैं
भाजपा मण्डल अध्यक्ष भगवान दास अग्रहरी ने जिला प्रसासन का ध्यान इस ओर आकृष्ट कराते हुए क्षमता से अधिक लोड करके आवागमन करने वाले वाहनों का संचालन बंद कराए जाने की मांग किया है।