चकिया, चंदौली। जिलाधिकारी संजीव सिंह के द्वारा संपूर्ण समाधान दिवस के तत्पश्चात पंप कैनाल pump canal निवाजगंज पश्चिमी का औचक निरीक्षण कर जायजा लिया गया। निरीक्षण के दौरान मोटर पंप, स्टार्टर, पाइप, बिजली की छोटी-छोटी समस्या उत्पन्न पाई गई जिस पर जिलाधिकारी ने गहरी नाराजगी जताते हुए तत्काल ठीक कराने के निर्देश अधिशासी अभियंता लघु डाल को दिए।

जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियंता लघु डाल को निर्देशित करते हुए कहा कि किसानों के धान की रोपाई के लिए पानी की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित हो इसके लिए पंप कैनाल पर मोटरों को दुरुस्त रखा जाए पाइपलाइन लिकेज न हो टेल तक पानी पहुंचे इसे सुनिश्चित किया जाए। जिलाधिकारी ने कहा कि अधिशासी अभियंता, सहायक अभियंता अवर अभियंता अपने मोबाइल फोन को 24 घंटे चालू रखें ।

किसानों के द्वारा प्राप्त शिकायतों का कम से कम समय में समाधान सुनिश्चित किया जाए। धान की रोपाई के पिक सीजन में पंप कैनाल निवाजगंज के कर्मचारियों द्वारा लापरवाही बरती गई तो कठोर कार्रवाई तत्काल सुनिश्चित की जाएगी।

जिलाधिकारी ने ग्रामीण जनता से अपील किया कि अधिशासी अभियंता के दूरभाष नंबर 9454 414830, सहायक अभियंता 9454414828, अवर अभियंता के दूरभाष नंबर 9451150860 पर किसान भाई अपनी खेत की सिंचाई हेतु पानी की समस्या को अवगत कराएं ताकि समय से समस्या का समाधान सुनिश्चित किया जा सके। वहीं जिलाधिकारी ने फाइलों की उपलब्धता की जानकारी एवं शिकायत पंजिका रजिस्टर मांगा गया तो टालमटोल करते रहे जिस पर जिलाधिकारी ने फटकार लगाते हुए कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए।

निरीक्षण के दौरान उप जिलाधिकारी चकिया अधिशासी अभियंता विद्युत अधिशासी अभियंता लघु डाल क्षेत्राधिकारी चकिया सहित अन्य अधिकारीगण एवं किसान बंधु उपस्थित रहे।