लंबी प्रतीक्षा के बाद मिला ट्रांसफार्मर

इलिया,चन्दौली । सैदूपुर कस्बा के लोगों को लंबी प्रतीक्षा के बाद अंततः बिजली आपूर्ति हेतु 400 KVA का ट्रांसफार्मर मिल गया। जिसे बुधवार को कस्बे में लगा दिया गया है। उम्मीद है कि रात तक नए ट्रांसफार्मर से कस्बे वासियों को आपूर्ति शुरू कर दी जाएगी।
सैदूपुर कस्बा वासियों को पिछले तीन दशक से 250 केवीए के ट्रांसफार्मर से बिजली की आपूर्ति होती रही है, समय के साथ लोड बढ़ता गया और ट्रांसफार्मर की क्षमता बढ़ाई नहीं गई। ट्रांसफार्मर की क्षमता बढ़ाकर 400 केवीए का लगाए जाने की मांग पिछले एक दशक से की जाती रही है, मगर पावर कारपोरेशन के अधिकारी इस गंभीर समस्या की तरफ कभी भी ध्यान नहीं दिए जिसका नतीजा रहा कि पिछले दिनों 250 केवीए का लगाया गया ट्रांसफार्मर 10 दिनों के भीतर दो बार जल गया।

ट्रांसफार्मर की क्षमता बढ़ाकर 400 केवीए का लगाए जाने की मांग पिछले एक दशक से की जाती रही है, मगर पावर कारपोरेशन के अधिकारी इस गंभीर समस्या की तरफ कभी भी ध्यान नहीं दिए जिसका नतीजा रहा कि पिछले दिनों 250 केवीए का लगाया गया ट्रांसफार्मर 10 दिनों के भीतर दो बार जल गया।

कस्बे वासियों की गंभीर समस्या को देखते हुए एसडीओ अनिल सिंह के प्रयास से प्रतीक्षारत 400 केवीए का ट्रांसफार्मर आखिरकार कस्बे वासियों को मिल गया है। जिसे बुधवार को लगाकर कनेक्शन कर दिया गया है।
श्री सिंह ने बताया कि ट्रांसफार्मर में कनेक्शन करने के बाद इससे 12 घंटे तक गर्म होने के बाद बाजार की आपूर्ति नए ट्रांसफार्मर से शुरू कर दी जाएगी। जिससे कस्बे वासियों की समस्या काफी हद तक दूर हो जाएगी। वही 400 केवीए का नया ट्रांसफार्मर कस्बा में लग जाने के बाद बाजार वासियों ने राहत की सांस ली है। और एसडीओ अनिल सिंह को लोग धन्यवाद दे रहे हैं।