खबरी नेशनल न्यूज नेटवर्क नौगढ,चन्दौली़। चकरघट्टा थाना क्षेत्र के जरहर गांव में आकाशीय बिजली की तपिश मे आकर शूक्रवार को दोपहर मे विनय खरवार 17 वर्ष काफी झूलस गया। जिसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाए जाने पर चिकित्सकों ने मौत की पुष्टि कर दिया।
सूचना पर मौके पर पहुंची थाना पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर के पंचनामा भरकर पोष्टमार्टम के लिए जिला चिकित्सालय भेज दिया।

युवक की मौत एक झुलसा , दो दर्जन बकरियों काल के गाल में समाई

इस बारे में बताया जाता है कि जरहर गांव निवासी रामबचन खरवार का मझला पुत्र विनय खरवार रोज की भांति शुक्रवार को भी अपने पालतू जानवरों को गांव के सीवान मे चरा रहा था। उसी समय हो रही बूंदाबांदी के बीच आकाशीय बिजली की तीब्र चमक की तपिश से काफी झूलस गया।जिसे देख अन्य चरवाहों ने शोरगुल मचाते हुए गांव में जाकर लोगों को बताया।

मृतक की माता कलावती देबी का रो रोकर काफी बुरा हाल है।जो कि गहरे सदमे को बर्दाश्त नहीं कर बार बार गश खाकर गिरते हुए देख मौजूद हर आंखें नम हो जा रही थी।


मौके पर पहुंचे परिजनों व ग्रामीणों ने 108 नंबर एंबुलेंस की सहायता से उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचवाया।जहां पर चिकित्सकों ने मौत की पुष्टि कर दिया। मृतक की माता कलावती देबी का रो रोकर काफी बुरा हाल है।जो कि गहरे सदमे को बर्दाश्त नहीं कर बार बार गश खाकर गिरते हुए देख मौजूद हर आंखें नम हो जा रही थी।
थानाध्यक्ष अलख नारायण ने बताया कि शव को कब्जे में लेकर पंचनामा कराकरके पोष्टमार्टम के लिए जिला चिकित्सालय भेजवा दिया गया है। वही स्थानीय थाना क्षेत्र के गहिला जंगल में आकाशीय बिजली की चपेट मे आकर दो दर्जन से अधिक बकरियों की मौके पर ही मौत हो गई।
वहीं नरकटी गांव निवासी रामनरेश पुत्र स्व.कुबेर आकाशीय बिजली की तपिश से झूलस गया।जिसका इलाज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मे चल रहा है। इस बारे में बताया जाता है कि नरकटी गांव के ही रहनुमा शारदा प्रसाद राभभरत रामसखी ईत्यादि की बकरियां समीपवर्ती गहिला बाबा जंगल में चर रही थी।शूक्रवार को दोपहर में अचानक गरज तड़प के साथ आकाशीय बिजली की हुई तेज चमक की तपिश मे आकर करीब 30 बकरियों की मौके पर ही मौत हो गई।