खबरी पोस्ट न्यूज नेटवर्क
वाराणसी।
भारतीय फिल्म जगत के प्रसिद्ध अभिनेता गोविंदा के बड़े भाई फिल्म निर्माता डॉ. कीर्ति कुमार आहूजा ने सम्पूर्णानंद संस्कृत विश्वद्यिालय के कुलपति प्रो. हरेराम त्रिपाठी से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने विश्वविद्यालय में नई शिक्षा नीति के तहत रोजगारपरक पाठ्यक्रम (फिल्म से जुड़े विभिन्न आयाम) के संचालन को लेकर वार्ता की और कुलपति प्रो. हरेराम त्रिपाठी के साथ एमओयू पर हस्ताक्षर भी किया।

भारतीय फिल्म जगत के प्रसिद्ध अभिनेता गोविंदा के बड़े भाई फिल्म निर्माता डॉ. कीर्ति कुमार आहूजा ने सम्पूर्णानंद संस्कृत विश्वद्यिालय के कुलपति प्रो. हरेराम त्रिपाठी से मुलाकात की।


डॉ कीर्ति अहुजा ने बताया कि काशी के साहित्य-कला एवं संस्कृति का लाभ पूर्वांचल के विद्यार्थियों एवं युवाओं एक पाठ्यक्रम के माध्यम से प्राप्त हो। इसके लिये यहां के कुलपति प्रो त्रिपाठी जी से एक त्रैमासिक पाठ्यक्रम संचालित करने की योजना पर विचार-विमर्श किया गया। विश्वविद्यालय में में ऐसे पाठ्यक्रमों के संचालन की योजना है। जिससे विद्यार्थियों को जीवन मूल्यों पर आधारित शिक्षा प्राप्त हो।


इसके लिये चल-चित्र के विभिन्न आयामों जैसे निर्देशन, अभिनय, संगीत, नृत्य आदि सभी का ज्ञान दिया जायेगा। कुलपति प्रो. हरेराम त्रिपाठी ने बताया कि राष्ट्रीय शिक्षा निति के अन्तर्गत भारतीय ज्ञान परम्परा को आगे बढाने तथा संस्कृत के विद्यार्थियों को शास्त्र के साथ-साथ रोजगारपरक शिक्षा के विभिन्न आयाम तैयार करने के ऊद्देश्य से वार्ता हुई। जल्द ही विश्वविद्यालय में अभिनय, निर्देशन सहित फिल्म आयाम से जुड़े विभिन्न पाठ्यक्रमों के संचालन का प्रस्ताव तैयार किया जायेगा।