खबरी न्यूज नेशनल नेटवर्क
वाराणसी।
वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप World Athletics Championships में स्टार जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने रजत पदक जीता हैं। वहीं बनारस के रोहित यादव इतिहास रचने से चूक गये। अमेरिका के यूजीन में चल रहे प्रतियोगिता के फाइनल में नीरज चोपड़ा ने रजत पदक हासिल की। दूसरी तरफ रोहित पदक से भले चूके हो, लेकिन उन्होंने कॉमनवेल्थ के लिए क्वालीफाई कर लिया है।

नीरज ने 88.13 मीटर दूर भाला फेंक कर रजत पदक जीता।जबकि पीटर्स ने अपने शुरूआती दोनों थ्रो 90 मीटर से ज्यादा किये।


नीरज का चोपड़ा का फाइनल में ग्रेनाडा के एडरसन पीटर्स के साथ मुकाबला था। इसमें नीरज ने 88.13 मीटर दूर भाला फेंक कर रजत पदक जीता। जबकि पीटर्स ने अपने शुरूआती दोनों थ्रो 90 मीटर से ज्यादा किये। उन्होंने 90.54 मीटर थ्रो के साथ गोल्ड मेडल अपने नाम किया।

मूल रूप से जौनपुर निवासी बरेका के रोहित यादव ने फाइनल में 10वां स्थान हासिल किया। वह तीसरे राउंड के बाद बाहर हो गए। उन्होंने पहले राउंड में 77.96, दूसरे राउंड में 78.05 और तीसरे राउंड में 78.72 मीटर दूर भाला फेंका। बता दें कि रोहित यादव ने 82.54 मीटर भाला फेंककर कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए क्वालीफाई किया है। बरेका के पीआरओ राजेश कुमार ने कहा कि वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में पदक ना जीत पाने का मलाल रोहित अब कॉमनवेल्थ गेम्स में दूर करेंगे।