खबरी नेशनल न्यूज नेटवर्क
नौगढ़,चन्दौली।
क्षेत्रीय कांवड़ियों का जत्था डा.ओमकार नाथ के नेतृत्व में बुद्ववार को बैजनाथ धाम baijnath dham झारखंड के लिए हुआ रवाना। भगवा वस्त्र धारण कर के सुबह से ही हाथों में कांवड़ लिए हुए कांवड़ियों का दल बुद्ववार को सुबह कस्बा बाजार स्थित दुर्गा मंदिर परिसर में एकत्रित होकर के मंदिर में मौजूद सभी देबी देवताओं का सविधि पूजन अर्चन कर ढोल नगाड़ों की मधुर ध्वनि के बीच बोल बम का उद्घोष करते हुए कस्बा बाजार का भ्रमण कर के वाहनों से झारखंड राज्य के देवघर जिले में आसीन बाबा बैद्मनाथ को जलाभिषेक करने के लिए रवाना हुआ।

कांवड़िया संघ के संचालक डा.ओमकार नाथ ने बताया कि लगातार 36 वर्ष देवाधिदेव भगवान महादेव बैद्मनाथ ज्योतिर्लिंग मे जलाभिषेक सावन महीने में किया जाना अनवरत जारी


कांवड़िया संघ के संचालक डा.ओमकार नाथ ने बताया कि लगातार 36 वर्ष देवाधिदेव भगवान महादेव बैद्मनाथ ज्योतिर्लिंग मे जलाभिषेक सावन महीने में किया जाना अनवरत जारी है।
कहा कि बिहार राज्य के सुल्तानगंज मे स्थित दक्षिणवाहिनी मां गंगा के निर्मल जल को कांवड़ मे रखकर 105 किलोमीटर की पदयात्रा करके भगवान भोलेनाथ का जलाभिषेक किए जाने पर मनोवांछित फलो की प्रतिपूर्ति होती है।
कांवड़ियों के जत्था मे राजेंद्र सेठ कमला मास्टर राजेश जायसवाल रामजी रामफल शकुंतला देबी हीरामनी देबी मीना जायसवाल रन्नो ईत्यादि शामिल रहे।