खबरी नेशनल न्यूज नेटवर्क
वाराणसी।
लगातार लोगों के जीवन की रक्षक बनने वाली NDRF ने एक बार फिर एक युवक के जीवन को बचाया है। वाराणसी-दशाश्वमेध घाट पर गंगा नदी में प्रयागराज से आया एक युवक देर रात्री स्नान करते हुए अचानक गहरे पानी में चला गया और डूबने लगा। दशाश्वमेध घाट पर एनडीआरएफ की टीम तत्काल सहायता के लिए तैनात रहती है, जिसके कुछ जवान घाट पर ही मौजूद थे। युवक को डूबते देख उसी समय एनडीआरएफ रेस्कुएर्स ने त्वरित कार्यवाई करते हुए गहरे पानी में छलांग लगाई और उसे बचा कर सुरक्षित बाहर निकाला।

डूब रहा युवक अजय भाटिया, पुत्र-बच्चा भाटिया, आयु- 16 वर्ष, निवासी-नैनी, जिला-प्रयागराज (उत्तर प्रदेश) का रहने वाला है। जो श्री काशी विश्वनाथ धाम के दर्शन-पूजन के लिए आया था और गंगा स्नान के दौरान उसके साथ यह हादसा हो गया। हालांकि अब वह सकुशल स्थिति में हैं।

मानव सेवा में समर्पित एनडीआरएफ की कर्तव्यनिष्ठा और त्वरित कार्यवाही से युवक की जान बचाने के लिए स्थानीय लोगों ने एनडीआरएफ के कार्य की बहुत सराहना की। कमांडेंट मनोज शर्मा ने युवक की जान बचाने वाले कार्मिकों की सराहना की। वहीं बताया कि एनडीआरएफ वाराणसी की टीमें गंगा घाटों पर मोटर बोट की सहायता से पेट्रोलिंग भी करती रहती हैं, जिससे किसी भी अप्रिय घटना के समय बहुमूल्य मानव जीवन को बचाया जा सके।