खबरी नेशनल न्यूज नेटवर्क
नई दिल्ली।
राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू पर विवादित बयान देकर चारों तरफ से आलोचना का शिकार हो रहे अधीर रंजन ने कहा कि वे राष्ट्रपति से मिलकर माफी मांगेंगे, लेकिन इन पाखंडियों के आगे नहीं। अपने बयान को लेकर उन्होंने सफाई भी दी। कहा कि हिन्दी कम जानने की वजह से उनसे गलती हुई।

बयान को लेकर दी सफाई । कहा हिन्दी कम जानने की वजह से उनसे हुई गलती


दरअसल लोकसभा के मानसून सत्र में कांग्रेस सांसद अधीर रंजन ने राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू के लिए राष्ट्रपत्नी शब्द का इस्तेमाल किया। उनके इस बयान के बाद दोनों सदनों में हंगामा खड़ा हो गया। सत्ता पक्ष ने सांसद अधीर रंजन के साथ कांग्रेस को भी कटघरे में खड़ा कर दिया और अधीर रंजन से माफी मांगने की मांग की। वहीं भाजपा सांसद स्मृति ईरानी ने सोनिया गांधी से इस मामले में माफी मांगने की मांग की। हंगाम इतना बढ़ गया कि सदन की कार्यवाही भी स्थगित करनी पड़ी।
हंगामा बढ़ने के बाद कांग्रेस सांसद ने अपनी सफाई दी और कहा कि हिन्दी कम जानने के कारण उनसे ऐसा हुआ है, वे सपने में भी राष्ट्रपति के लिए गलत शब्दों का इस्तेमाल नहीं कर सकते। वे निजी तौर पर राष्ट्रपति से मुलाकात कर माफी मांगेंगे। हालांकि वे भाजपा पर हमला बोलने से भी नहीं चूके और कहा कि वे पाखंडियों से माफी नहीं मागेंगे। उन्होंने भाजपा सांसदों से अपील भी की और कहा कि सोनिया गांधी को इस मामले में न घसीटे, उन्होंने कोई गलती नहीं की है।