खबरी नेशनल न्यूज नेटवर्क
पीडीडीयू नगर ,चन्दौली।
शुक्रवार को कोतवाली में मोहर्रम के मद्देनजर पीस कमेटी की बैठक हुई। बैठक में उपजिलाधिकारी अविनाश कुमार व पुलिस क्षेत्राधिकारी अनिल राय ने मोहर्रम पर शांतिपूर्ण तरीके से ताजिया निकालने का निर्देश दिया। साथ ही हल्का के सिपाहियों को क्षेत्र में होने वाले मोहर्रम की जानकारी लेने का आदेश दिया।

अगर कोई नियम का उल्लंघन करेगा तो उसे खिलाफ सख्त कार्रवाई -सीओ सदर अनिल राय

इस दौरान ताजियादारों ने भी रास्ते में पड़ने वाले जर्जर तारों व सड़कों को दुरुस्त कराने की मांग की। इस पर अधिकारियों ने संबंधित कर्मियों को समाधान कराने का निर्देश दिया। साथ ही ताजिया जुलूस में किसी भी तरह के हथियारों और अस्त्र शस्त्र के प्रदर्शन न करने को कहा गया। एसडीएम ने कहा कि हमारे लिए सभी लोग बराबर हैं।

त्योहार प्रेम का प्रवाह है। आपसी मेलजोल से सभी लोग त्योहार मनाएं। कहा कि यहां हर पर्व मिलजुलकर सौहार्द्रपूर्ण वातावरण में मनाने की परंपरा रही है। हमें उस परंपरा को कायम रखना है। अफवाहों पर ध्यान नहीं देना है। किसी तरह की अफवाह की जानकारी मिले तो तुरंत उसकी सूचना प्रशासन को दें। साथ ही रूट में कहीं कोई समस्या है तो उसकी जानकारी भी समय पर दें, ताकि प्रशासनिक स्तर पर भी ठीक कराया जा सके। सीओ सदर अनिल राय ने कहा कि अगर कोई नियम का उल्लंघन करेगा तो उसे खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। कहा कि मोहर्रम पर शांतिपूर्ण तरीके ताजिया निकाला जाए। बैठक में सीओ अनिल राय, कोतवाल ब्रजेश चंद्र तिवारी सहित ईशा खां, नायब अहमद रिंकू, हमीदुल्लाह अंसारी, बृजेश गुप्ता आदि उपस्थित रहे।