खबरी नेशनल न्यूज नेटवर्क
वाराणसी। Lekhpal Eligibility Exam 2022 : कड़ी सुरक्षा के बीच जनपद के 51 केन्द्रों पर हुई राजस्व निरीक्षक की परीक्षा में 85.90 फीसदी अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी। अधीनस्थ सेवा आयोग (UPSSSC) की ओर से आयोजित राजस्व लेखपाल मुख्य परीक्षा (प्रो. आ. प्र.) की परीक्षा में जनपद में 25200 अभ्यर्थी पंजीकृत रहे। हालांकि परीक्षा में नकल माफियाओं का भी बोलबाला रहा। जनपद के तीन परीक्षा केन्द्रों से एसटीएफ (STF) की टीम ने कुल चार को इलेक्ट्रानिक डिवाइस के साथ पकड़ा है।

Lekhpal Eligibility Exam 2022 में नकल माफियाओं का भी बोलबाला रहा। जनपद के तीन परीक्षा केन्द्रों से एसटीएफ (STF) की टीम ने कुल चार को इलेक्ट्रानिक डिवाइस के साथ पकड़ा है।

सुबह 10 से 12 बजे के बीच आयोजित हुए परीक्षा में कुल पंजीकृत 25200 अभ्यर्थियों के सापेक्ष 21649 अभ्यर्थी शामिल हुए। इस दौरान सुरक्षा की दृष्टि से एसटीएफ (STF) और सेक्टर मजिस्ट्रेट की टीम लगातार क्षेत्रों में भ्रमण करती रही। परीक्षा शुरू होने के आधे घंटे पहले से ही अभ्यर्थी सेंटरों पर पहुंचना आरंभ कर दिये थे। अभ्यर्थियों को कड़ी चेकिंग के बीच ही परीक्षा कक्ष के अंदर जाने दिया जाता था। सीसीटीवी (CCTV) और अन्य कड़ी तैयारियों के बावजूद नकल माफिया परीक्षा में सेंध लगाने में जुटे हुए थे, लेकिन एसटीएफ की कड़ी तैयारियों के कारण ऐसा संभव नहीं हो सका।

नोडल अधिकारी एडीएस सिटी गुलाब चंद के अनुसार Lekhpal Eligibility Exam 2022 परीक्षा कड़ी सुरक्षा और निगरानी के बीच करायी गई है।

एसटीएफ ने आर्य महिला इंटर कॉलेज और उदय प्रताप कॉलेज सहित तीन सेंटरों से कुल चार अभ्यर्थियों को हिरासत में लिया। इनके पास से इलेक्ट्रोनिक डिवाइसेस बरामद हुई। दूसरी तरफ परीक्षा केन्द्रों पर कोविड प्रोटोकॉल (Covid Protocal) और कड़ी सुरक्षा के बीच परीक्षाएं आरंभ हुई। जिसमें 85.90फीसदी अभ्यर्थी शामिल हुए। नोडल अधिकारी एडीएस सिटी गुलाब चंद के अनुसार परीक्षाएं कड़ी सुरक्षा और निगरानी के बीच करायी गई है। सुरक्षा के दृष्टि से कुल 16 सेक्टर और 51 स्टैटिक मजिस्ट्रेट को तैनात किया गया था। जनपद में परीक्षा (Exam) शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हुई है।