खबरी नेशनल न्यूज नेटवर्क
वाराणसी।
लक्सा थाना की पुलिस (Police) ने व्यापारी से 30 लाख की उगाही करने वाले दो शातिर बदमाशों को मिसिर पोखरा लक्ष्मी मंदिर के पास से बदोचा। बदमाशों के पास से वसूली के 6.60 लाख बरामद हुआ साथ ही एक बाइक और मोबाइल। आगे की कार्रवाई में दोनों को जेल भेजा गया। बदमाशों की पहचान अनुभव गुप्ता और उसका एक मित्र के तौर पर हुई।

बदमाशों के पास से वसूली के 6.60 लाख बरामद हुआ साथ ही एक बाइक और मोबाइल। आगे की कार्रवाई में दोनों को जेल भेजा गया।

चैंकाने वाली ये रही कि वसूली में व्यापारी का भतीजा भी शामिल रहा। दोनों व्यापारी को GST Officer का डर दिखाकर रंगदारी वसूली थी और अन्य व्यापारियों से भी दोनों ने उगाही की है। ये लोग कई बार मुंबई का डॉन बताकर भी व्यापारियों में खौफ पैदा करते और रंगदारी वसूलते हैं। लक्सा के कपड़ा व्यापारी से अलग-अलग दिनों में कुल 30 लाख रुपये वसूले गए। इन बदमाशों ने उस व्यापारी के बच्चे को शार्प शूटर से मरवा डालने की धमकी दी।

लक्सा के कपड़ा व्यापारी से अलग-अलग दिनों में कुल 30 लाख रुपये वसूले गए।

व्यापारी ने इस बात की जानकारी सीपी ए सतीश गणेश (IPS A Satish Ganesh) को दी और इसके बाद इन अपराधियों की धर पकड़ के लिए खांका खींच गिरफ्तारी की गयी। जांच में आया कि एक बदमाश व्यापारी के चचेरे भाई का बेटा है और दूसरा उसका दोस्त। पूछताछ में बदमाशों ने बताया कि रंगदारी की रकम से दोनों ने मौज मस्ती की और गर्लफ्रेंड्स पर काफी पैसा खर्च किया। गिरफ्तार करने वाली टीम में उपनिरीक्षक जयंत कुमार दूबे, विनीत कुमार गौतम, क्राइम ब्रांच से राजकुमार पांडेय, बृजेश मिश्रा समेत अन्य पुलिस के लोग शामिल रहे।