खबरी नेशनल न्यूज नेटवर्क
चकिया,चन्दौली।
मंगलवार को नाग पंचमी के पर्व पर नगर में कुश्ती दंगल सहित विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। जिसमें युवाओं ने अपना दमखम दिखाया। विजई प्रतिभागियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।

ओम सेवा समिति द्वारा दौड, साइकिल रेस, लूडो ,धीमी रेस, आदि खेलों का आयोजन

प्राप्त जानकारी के अनुसार आदर्श नगर पंचायत चकिया अंतर्गत ओम सेवा समिति द्वारा दौड, साइकिल रेस, लूडो ,धीमी रेस, आदि खेलों का आयोजन किया गया। जिसमें क्षेत्र के युवाओं ने प्रतियोगिता में भाग लेकर जीत दर्ज की । जिसमें 1000 मीटर रेस में विजय चौहान ने प्रथम स्थान तथा हिमांशु ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया । वही 200 मीटर रेस में सुरेश ने प्रथम स्थान तथा वाहिद ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। 100 मीटर दौड़ में सुरेश ने प्रथम स्थान तथा शिवम ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया । वही धीमी रेस में अनीश ने प्रथम स्थान तथा धीरज मोदनवाल ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया।
इसी प्रकार लूडो प्रतियोगिता में आशु शर्मा विजयी हुए । सभी विजयी प्रत्याशियों को ओम सेवा समिति के संरक्षक व पदाधिकारियों द्वारा शील्ड व मेडल देकर सम्मानित किया गया ।

विजई प्रतिभागियों को पुरष्कृत करते समिति के पदाधिकारी

वही इस अवसर पर मां काली प्रांगण में विराट कुश्ती दंगल का आयोजन भी किया गया जिसमें क्षेत्र के विभिन्न पहलवानों ने अपने अपने दमखम का प्रदर्शन किया ।
इस अवसर पर ओम सेवा समिति के संरक्षक सुजीत जायसवाल, प्रीतम जायसवाल, आलोक जायसवाल आदि सहित भारी संख्या में लोग मौजूद रहे। वही दूसरी और चकिया से सटे ग्राम सभा दुबेपुर में एक प्राचीन नव युवक मंगल दल का अखाड़ा आज भी मौजूद है जिसमें पहले की भांति अभी भी पहलवानों द्वारा अपने जोर आजमाइश की जाती है जिससे
नाग पंचमी के पावन पर्व पर मंगलवार को दुबे पुर ग्राम सभा में कुश्ती दंगल आयोजन के साथ-साथ विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया है जिसमें गांव के युवाओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया वहीं विजेताओं को मेडल देकर सम्मानित भी किया गया ।बता दें कि ग्रामसभा दुबेपुर मैं कई वर्षों से चली आ रही परंपरा को गांव के लोगों द्वारा निभाया जा रहा है जिसमें गांव के युवाओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया । कार्यक्रम में प्रधान पति अरविंद पांडे राजनाथ यादव पारस यादव महेंद्र शर्मा सत्येंद्र शर्मा गोविंद शर्मा छोटू यादव आदि गांव के काफी सदस्य वहां उपस्थित रहे।