खबरी नेशनल न्यूज नेटवर्क
चन्दौली।
चकिया विकासखंड क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले क्षेत्र पंचायत सिकंदरपुर और उतरौत गांव में बीडीसी पद के लिए रिक्त चल रहे उपचुनाव को लेकर गुरुवार की सुबह 7बजे से लेकर शाम 5 बजे तक कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान संपन्न हुआ।

चकिया विकास खंड के सिकन्दरपुर ग्राम पंचायत में बी डी सी के लिए 72प्रतिशत, उतरौत में 62.75 प्रतिशत तो सकलडीहा विकासखंड के चाॅंदपुर में ग्राम प्रधान के लिए 84.26 प्रतिशत तो धानापुर विकासखंड के मेढ़ान में ग्राम प्रधान के लिए 53.51 प्रतिशत लोगो ने किया अपने मताधिकार का प्रयोग

मतदाताओं ने अपने परिचय पत्रों के साथ मतदान स्थल पर पहुंचकर अपने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। जिसके बाद शाम 5 बजे मतदान समाप्त होने के बाद पोलिंग पार्टियों द्वारा प्रत्याशियों के किस्मत को बक्से में बंद कर मतगणना स्थल पर ले गई। । इस दौरान चप्पे-चप्पे पर पुलिस फोर्स तैनात रही। पूरे चुनाव के दौरान उपजिलाधिकारी ज्वाला प्रसाद यादव, पुलिस क्षेत्राधिकारी राजेश कुमार राय व कोतवाल राजेश यादव ने मामला संभाल लिया। हालांकि इस दौरान मतदान बाधित नहीं हुआ। मतदाताओं में खासा जोश देखने को मिला तथा मतदान के लिए ग्रामीण सुबह से ही मतदान केंद्र की ओर कूच करने लगे थे।

चांदपुर में सर्वाधिक 84 फीसद, जबकि सिकंदरपुर में 72, उतरौत में 63 तथा मेढ़ान में सबसे कम महज 54 फीसद मतदान हुआ।लगातार पुलिस फोर्स के साथ मतगणना स्थल सहित आसपास के इलाके में चक्रमण करते नजर आए। और लोगों से मतगणना स्थल से दूरी बनाए रखने के निर्देश देते रहे। वही अचानक मध्यान्ह 12 बजे के बाद प्रत्याशियों के समर्थकों द्वारा आपस में तू – तू मै – मै हो जाने के बाद अधिकारियों ने किसी तरह मोर्चा संभाला। जिसके बाद की स्पेशल फोर्स बुलाकर सुरक्षा के बाबत और पुख्ता इंतजाम किये गये। उतरौत गांव में शाम 5 बजे तक 62. 75 प्रतिशत मतदान संपन्न हुआ। तो वहीं क्षेत्र के सिकंदरपुर में शाम 5 बजे तक 72 प्रतिशत मतदान हुआ। सिकंदरपुर में कुल 1326 मतदाताओं में से 958 ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।


हालांकि देर शाम तक काफी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान होता रहा बिना परिचय पत्र के किसी को मतदान स्थल तक जाने की अनुमति नहीं दी गई थी। वही मोबाइल भी लेकर मतदाताओं को मतदान स्थल तक जाने से रोक दिया गया। मतदान के बाद मत पेटिका को चकिया स्थानीय विकास खंड परिसर में बनाए गए स्ट्रांग रूम में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच ला कर रखा गया। जिस की मतगणना 5 अगस्त को सुबह 8 बजे से की जाएगी।

5 बजे मतदान समाप्त होने के बाद पोलिंग पार्टियों द्वारा प्रत्याशियों के किस्मत को बक्से में बंद कर मतगणना स्थल पर ले गई


सकलडीहा प्रतिनिधि के अनुसार – चांदपुर में प्रधान पद के लिए हुए मतदान में 1729 मत में से 1457 मत पड़े। चांदपुर में प्रधान पद के लिए दो उम्मीदवारों के बीच आमने सामने टक्कर रही। इस दौरान जोनल मजिस्टे्रट मनोज पाठक, सीओ अनिरूद्ध सिंह, पीठासीन अधिकारी प्रताप सिंह, अवधेश मौर्या, बीडीओ अरुण कुमार पांडेय, राकेश कुमार मौर्य, लल्लन राय व सुदर्शन सहित अन्य उपस्थित थे।
धानापुर प्रतिनिधि के अनुसार – मेढ़ान ग्राम पंचायत में प्रधान पद के लिए 53.51 फीसद मतदान हुआ। चुनाव को संपन्न कराने के लिए प्रशासन द्वारा पुलिस तैनात की गई थी। सुबह से बूथों पर मतदान के लिए मतदाताओं की भीड़ देखी गई। ग्राम प्रधान के एक पद के लिए तीन प्रत्याशी मैदान में हैं। मेढ़ान गांव में मतदाताओं की संख्या 3614 है, जिसमें 1914 ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। निर्वाचन अधिकारी रविंद्र कुमार नायक ने बताया कि मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ।