खबरी नेशनल न्यूज नेटवर्क
पी डी डी यू नगर ,चन्दौली।
शुक्रवार को परिवर्तन सेवा समिति के द्वारा नगर पालिका परिषद स्थित वार्ड नं 16 के निवासी 70 वर्षीय बुजुर्ग छेदी जायसवाल को जीविकोपार्जन हेतु एक ठेला और भारी मात्रा में सामग्री व नगद धनराशी उपलब्ध कराई गई।

70 वर्षीय बुजुर्ग छेदी जायसवाल को जीविकोपार्जन हेतु एक ठेला और भारी मात्रा में सामग्री व नगद धनराशी कराई उपलब्ध


इस मौके पर समिति के संस्थापक अध्यक्ष चंद्रेश्वर जायसवाल ने बताया कि हमारा एकमात्र उदेश्य हैं गरीबो व असहायों की सेवा करना सूचना प्राप्त होने पर एक बुजुर्ग जिनकी माली हालत काफी दयनीय हैं और उनको अपनी जीविका चलाने में काफी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा हैं। उनके सामने भिक्षा मांगने की स्थिति उत्पन्न हो गयी हैं। इसपर मैं समिति के सदस्यों के साथ उनके घर गया और उनसे पूछा कि हमारी संस्था आपकी कैसे मदद करे कि आपको किसी के आगे हाथ फैलाने की जरूरत न पड़े ।

तब उन्होंने कहा कि मेरे पास एक ठेला हैं जिसका मात्र अवशेष बचा हैं अगर यह नया हो जाता और बिक्री हेतु कुछ सामान प्राप्त हो जाता तो प्रतिदिन मेरी कुछ आमदनी हो जाती जिससे मैं अपने परिवार का पेट पालने में आसानी हो जाती। इसके बाद समिति के लोगो के सहयोग से इनके ठेले को नए तरीके से बनवाया और भरपूर सामग्री प्रदान किया जिससे इनको समस्याओं से निजात मिल सके। समिति के संयोजक इंद्रपाल सिंह डिम्पल ने कहा कि परिवर्तन सेवा समिति बनाने का एकमात्र उद्देश्य समाज के अंतिम पायदान के लोगो की सेवा करना हैं जिसका हम लोग काफी बेहतर तरीके से निर्वहन कर रहे हैं। इस मौके पर होरी लाल जायसवाल, शादाब आलम, दिलीप जायसवाल, एस फाजिल , संजीव जायसवाल , रितेश सेठ , हाजी नुरुल मौजूद रहे।