UCKNOW YOGI GOVERNMENT ने इलाहाबाद और लखनऊ खंडपीठ के 800 से अधिक GOVERNMENT LAWYERS    को बर्खास्त कर दिया है। बर्खास्तगी के बाद इतने ही नये वकील रखे जायेगें।




चालान की जानकारी बाद में होने पर भी किसी भी चौराहे पर मौजूद यातायात पुलिस कर्मी के पास उपलब्ध ई पॉस मशीन के जरिये किया जा सकता है भुगतान

खबरी नेशनल न्यूज़ नेट वर्क

लखनऊ । यातायात निदेशालय पहले चरण में ऑन स्पॉट पेमेंट के लिए पुलिस कर्मियों को 2050 ई पॉस मशीनें उपलब्ध करा चुका है गाड़ियों के होने वाले E CHALLAN का भुगतान अब किस्तों में भी किया जा सकेगा। यातायात निदेशालय पहले चरण में ON SPOT पेमेंट के लिए पुलिस कर्मियों को 2050 ई पॉस मशीनें उपलब्ध करा चुका है। शेष 7950 ई पॉस मशीनें भी जल्द मुहैया करा दी जाएंगी। इन मशीनों पर डेबिट व क्रेडिट कार्ड से भी भुगतान की सुविधा है। इसके जरिये भुगतान करने के बाद वाहन स्वामी बैंक को किस्तों में पैसे लौटा सकते हैं यातायात निदेशालय पहले चरण में ऑन स्पॉट पेमेंट के लिए पुलिस कर्मियों को 2050 ई पॉस मशीनें उपलब्ध करा चुका है।

यातायात निदेशालय पहले चरण में ऑन स्पॉट पेमेंट के लिए पुलिस कर्मियों को दस हजार में से 2050 ई पॉस मशीनें उपलब्ध करा चुका है

अभी तक E CHALLAN के भुगतान के लिए लोगों को यातायात पुलिस के विभिन्न कार्यालयों में भटकना पड़ता था। इसके बावजूद भुगतान करने में तमाम दिक्कतें आती थीं। अब यातायात पुलिस के पास उपलब्ध ई पॉस के जरिये चालान का भुगतान किया जा सकेगा। यही नहीं चालान की जानकारी बाद में होने पर भी किसी भी चौराहे पर मौजूद यातायात पुलिस कर्मी के पास उपलब्ध ई पॉस मशीन के जरिये भुगतान किया जा सकता है।