,
खबरी नेशनल न्यूज नेटवर्क
पटना।
बिहार राज्य के सत्ता में उठापटक के बीच एक बार फिर नितिश की महागठबंधन सरकार 8 वी बार 24 अगस्त को बिहार विधानसभा में विश्वासमत हासिल करेगी। इसके साथ ही 25 अगस्त को विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव भी होगा। बिहार के सीएम नीतीश कुमार की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया।

25 को चुना जायेगा नया स्पीकर


बता दे कि बिहार विधानसभा का विशेष सत्र 24 और 25 अगस्त को होगा। 24 अगस्त को विधानसभा में महागठबंधन सरकार विश्वासमत हासिल करेगी। वहीं, 25 अगस्त को विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव होगा।

एक बार फिर तेजस्वी यादव के साथ नीतिश सरकार

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में बुधवार को हुई बैठक में इस तिथि पर निर्णय हुआ।महागठबंधन सरकार की यह पहली कैबिनेट की बैठक थी। कैबिनेट की बैठक में उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव भी उपस्थित थे।

नए मंत्रिमंडल में विभागों का बंटवारा तय

जेडीयू से 12 तो आरजेडी से 15 मंत्री एक साथ लेंगे शपथ। वहीं दूसरी ओर महागठबंधन सरकार में मंत्रियों की संख्या के साथ ही विभागों का बंटवारा भी तय हो गया है। जानकारी के अनुसार जदयू के पास मंत्रियों की संख्या व विभागों की जिम्मेवारी पूर्ववर्ती सरकार की तरह ही महागठबंधन में भी बरकरार रहेगी। जबकि भाजपा कोटे के बचे बाकी विभाग महागठबंधन के खेमे में जाएगा।महागठबंधन के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि मंत्रियों का बंटवारा जदयू और महागठबंधन के बीच हुआ है। यानी जदयू कोटे का मंत्री तय होने के बाद बाकी बची सीटों पर महागठबंधन की ओर से बंटवारा किया गया है। जदयू कोटे से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को छोड़ 12 मंत्री होंगे। बाकी बचे मंत्रियों में राजद कोटे से उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव को छोड़ 15 और मंत्री शपथ लेंगे।