खबरी नेशनल न्यूज नेटवर्क
पी डी डी यू नगर ,चन्दौली।
कर्ज में डूबी नगर पालिका में तनख्वाह नहीं मिलने पर नाराज सफाईकर्मियों ने बृहस्पतिवार को पालिका कार्यालय गेट पर कूड़ा फेंक कर प्रदर्शन किया ।साथ ही बाहर से जाम भी लगा दिया कोई भी बाहर न जा सके। पूर्व में कई बार पालिका प्रशासन से सफाई कर्मी लगा चुके हैं गुहार बावजूद नहीं हुई कोई सुनवाई। वेतन के नाम पर केवल बार बार मिल रहा है आश्वासन।उनका आरोप है कि कई माह से उनके बेतन का भुगतान नही किया गया है।

सभी सफाईकर्मी आउटसोर्सिंग पर कार्यरत हैं । बाद में मौके पर पहुंचे सभासदों और ईओ ने लोगों को समझा बुझाकर शांत कराया ।


प्राप्त जानकारी के अनुसार बृहस्पतिवार को उस समय अफरा तफरी वाली स्थिति बन गई जब सफाई कर्मियों ने पूूरे नगर पालिका के कूड़े को लाकर नगर पालिका कार्यालय के भीतर उड़ेल दिया । उनका आरोप था कि उन्हे मात्र कई माह से शान्त्वना ही दिया जा रहा है। आज जब कि त्योहार है फिर भी उन्हे बेतन के लाले पड़े है। ऐसे में वे क्या करते।

पूर्व में कई बार पालिका प्रशासन से सफाई कर्मी लगा चुके हैं गुहार बावजूद नहीं हुई कोई सुनवाई।

वेतन के नाम पर केवल बार बार मिल रहा है आश्वासन।उनका आरोप है कि कई माह से उनके बेतन का भुगतान नही किया गया

बता दे कि शासन से राज्यवित्त में लगातार कटौती किये जाने से नगर पालिका परिषद पंडित दीन दयाल उपाध्याय नगर के कर्मचारियों की कई माह से बेतन नहीं मिल सकी है । आउटसोर्सिंग पर कार्यरत कर्मचारियों का गुस्सा बृहस्पतिवार को फूट पड़ा। सफाईकर्मियों ने पालिका कार्यालय गेट पर कूड़ा फेंक दिया और प्रदर्शन करने लगे।इस दौरान कर्मचारियों ने पालिका के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। कर्मचारियों ने आरोप लगाया कि इसके पहले भी पालिका के अधिकारियों को आश्वासन दिया था लेकिन तनख्वाह नहीं मिली।

हंगामे की सूचना मिलते ही ईओ कृष्णचंद्र, कर निर्धारण अधिकारी अतुल कुमार , सफाई निरीक्षक सुनील कुमार , सभासद विनय यादव , मोहम्मद ईशा खान , नायाब अहमद रिंकू, रवि सोनकर ने सफाईकर्मियों को किसी प्रकार से समझाबुझा कर शांत कराया। ईओ ने बताया कि सभी आउटसोर्सिंग कर्मचारियो को एक माह की तनख्वाह नगद दी जा रही है । शेष दो माह की तनख्वाह का भुगतान अगस्त माह के अंत तक करा दिया जाएगा ।