खबरी नेशनल न्यूज नेटवर्क

चहनियां (चन्दौली)। जनसेवा संस्था ट्रस्ट के सदस्यों ने गुरुवार को मानवता का उत्कृष्ट उदाहरण पेश करते हुए क्षेत्र के निधौरा गांव की विधवा गरीब महिला सुनीता के हाथों राखी बंधवाई और कपड़े एवं नकद धनराशि देकर जरूरतमंद परिवार के साथ त्योहार की खुशियां बांटी।

चार साल पूर्व पति की हो गई थी मृत्यु


संस्था के अध्यक्ष इब्राहिम शाह ने बताया कि सुनीता के पति सुरेश की मृत्यु चार साल पहले हो चुकी है। घर में एक बेटी और एक बेटा की जिम्मेदारी है। जिसको देखते हुए आज रक्षाबंधन के दिन संस्था के सदस्यों ने सुनीता से राखी बंधवाई और उनके बच्चों को कपड़े और नकद उपहार स्वरूप दिए। इब्राहिम ने आगे कहा कि हम चाहे जिस जाति धर्म के मानने वाले हों, किंतु हम एक मानव पहले हैं। हम सभी को मानव मात्र की सेवा के लिए समाज के जरूरतमंद लोगों की मदद करनी चाहिए।
संस्था के संरक्षक उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा चार बार पुरस्कृत राकेश यादव रौशन ने कहा कि दुनिया का हर धर्म मानवता और भाईचारे की स्थापना की बात कहता है। हम अपनों के लिए तो जीवन भर जीते हैं, किंतु कुछ समय उनके लिए भी निकालना चाहिए जो हमसे से ज्यादा जरूरतमंद हैं। सामाजिक समरसता के लिए आपसी सौहार्द बनाना बेहद जरूरी है।
इस अवसर पर समाजसेवक राकेश यादव, संतोष यादव, अशोक यादव, अभय यादव, हरिश्चन्द्र पाल, आरिफ भाई, शाहरुख भाई, रोशन भाई और सत्येंद्र मास्टर आदि मुख्य रूप से उपस्थित थे।