खबरी नेशनल न्यूज नेटवर्क।

चन्दौली।आजादी के AMRIT MAHOTSAV एवं हर घर तिरंगा अभियान के अंतर्गत मा0 राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार), स्टांप न्यायालय शुल्क एवं पंजीयन विभाग उत्तर प्रदेश द्वारा ग्राम पंचायत नियामताबाद स्थित AMRIT SROVER पर ध्वजारोहण किया गया। इस अवसर पर क्षेत्रीय जनता को मा0 मंत्री जी ने आजादी के अमृत महोत्सव एवं स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी।

 

जनपद को विकास की ऊंचाइयों तक पहुंचाने के लिए धान की उन्नत कृषि के साथ ही VILLAGE TOURISM@ECO TOURISM को भी बढ़ावा देने का प्रयास





उन्होंने कहा कि आजादी के AMRIT MAHOTSAV के अवसर पर समस्त देशवासियों को राष्ट्रीय भावना से ओत-प्रोत करना है। आजादी के दौरान वीर सपूतों द्वारा दी गई कुर्बानियों की स्मृतियों को अक्षुण्ण रखना है। कहा कि आजादी के AMRIT MAHOTSAV व हर घर तिरंगा अभियान के दौरान प्रत्येक नागरिक द्वारा अपने घरों पर तिरंगा फहरा कर सम्मान प्रदर्शित किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि सरकार जनता के कल्याण एवं विकास के प्रति सतत प्रयत्नशील है। उन्होंने जनपद में विकास के अच्छे कार्यों के लिए जिला प्रशासन की सराहना की। कहा कि जनपद को विकास की ऊंचाइयों तक पहुंचाने के लिए धान की उन्नत कृषि के साथ ही विलेज टूरिज्म/ इको टूरिज्म को भी बढ़ावा देने का प्रयास किया जाएगा।

इस अवसर पर जिलाधिकारी संजीव सिंह ने संबोधित करते हुए कहा कि देश आज 76 वां स्वतंत्रता दिवस पूरे उल्लास के साथ मना रहा है। देश की आजादी में अपने प्राणों का बलिदान देने वाले अनगिनत वीर सपूतों नायकों की कुर्बानियों को याद करने एवं उनके सम्मान के लिए आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत 11 अगस्त से 17 अगस्त 2022 तक स्वतंत्रता सप्ताह एवं 13 से 15 अगस्त 2022 की अवधि में हर घर तिरंगा अभियान चलाया जा रहा है जिसमें जनपद के समस्त नागरिकों द्वारा बढ़-चढ़कर प्रतिभाग किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार की मंशा के अनुसार जनपद में विकास के कार्य तेजी से किए जा रहे हैं।

मंत्री जी द्वारा अभ्युदय योजना के अंतर्गत छात्रों को टेबलेट, वृद्धावस्था पेंशन स्वीकृति पत्र, आयुष्मान गोल्डन कार्ड बनाने में बेहतर कार्य करने वाले चिकित्सालयो को प्रमाण पत्र, मरीजों को पोषण वितरण, महिलाओं को पोषण किट वितरण, प्रधानमंत्री आवास योजना, मुख्यमंत्री आवास योजना के स्वीकृति पत्र वितरण


कार्यक्रम के दौरान मा0 मंत्री जी द्वारा अभ्युदय योजना के अंतर्गत छात्रों को टेबलेट, वृद्धावस्था पेंशन स्वीकृति पत्र, आयुष्मान गोल्डन कार्ड बनाने में बेहतर कार्य करने वाले चिकित्सालयो को प्रमाण पत्र, मरीजों को पोषण वितरण, महिलाओं को पोषण किट वितरण, प्रधानमंत्री आवास योजना, मुख्यमंत्री आवास योजना के स्वीकृति पत्र वितरण का कार्य भी किया गया। जनपद में उत्कृष्ट कार्य करने वाले मुख्य चिकित्साधिकारी, जिला विद्यालय निरीक्षक एवं जिला बेसिक शिक्षाधिकारी को प्रमाण पत्र देकर मा0 मंत्री जी ने सम्मानित किया। नि

यामताबाद अमृत सरोवर के बेहतर कार्य के लिए ग्राम प्रधान एवं ग्राम पंचायत अधिकारी नियामताबाद को भी सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के दौरान संस्कृति विभाग के कलाकारों सूचना विभाग के पंजीकृत वरिष्ठ कलाकार श्रीराम यादव द्वारा भावपूर्ण देशभक्ति गायन एवं स्थानीय बच्चों द्वारा देश भक्ति के गाने पर नृत्य प्रस्तुत किया गया।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी श्री अजितेंद्र नारायण, मुख्य चिकित्सा अधिकारी प्रभागीय वन अधिकारी जिला विद्यालय निरीक्षक जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी जिला पंचायत राज अधिकारी उप जिला अधिकारी पीडीडीयू नगर खंड विकास अधिकारी नियमताबाद सहित अन्य अधिकारी एवं बड़ी संख्या में स्थानीय नागरिक गण उपस्थित रहे।