खबरी नेशनल न्यूज नेटवर्क
वाराणसी ।
मानव रक्त फाउंडेशन के दस दिवसीय कैंप की शुरुवात बीमारी से आजादी का संकल्पfreedom from disease से हुई । पहला हेल्थ शिविर मदरसा गौसिया समिति हुकुलगंज में हूआ । स्वतंत्रता दिवस ध्वजारोहण करने के बाद बरसात व छोटी-छोटी बीमारियों जिसके इलाज सही समय से ना कराने से दिक्कतें बढ़ जाती हैं बहुत से मरीज ऐसे हैं जिसके पास पैसा ना होने की वजह से मेडिकल से दवा लेकर खा लेते हैं, जो शरीर के लिए बहुत हानिकारक होता है ।इन सब को देखते हुए मोहल्ले मोहल्ले में हेल्थ शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें 100 से अधिक मरीजों को शिविर में देखा गया। साथ ही दवाई वह खून की जांच भी फ्री में किया गया।

बनारस में मानव रक्त फाउंडेशन संस्था के सहयोग से हर मोहल्ले में निशुल्क हेल्थ शिविर

बनारस में मानव रक्त फाउंडेशन संस्था के सहयोग से हर मोहल्ले में नि शुल्क हेल्थ शिविर

गंगोत्री हॉस्पिटल के संरक्षक डॉक्टर प्रदीप चैरसिया जी ने कहा कि बनारस में मानव रक्त फाउंडेशन संस्था के सहयोग से हर मोहल्ले में निशुल्क हेल्थ शिविर किया जा रहा है जिसका उद्देश्य जरूरतमंद, स्लम मोहलो में शिविर होगा। आजकल सर में दर्द युवाओं को व मन मानसिक तनाव के शिकार हो रहे हैं उनको एक सही उपचार देने का संकल्प लेकर इस शिविर को किया जा रहा है।


वहीं मानव रक्त फाउंडेशन संस्था के संस्थापक अध्यक्ष अबू हासिम ने कहा कि अस्पताल के माध्यम से लगातार जरूरतमंदों की मदद की जाती है बहुत ही कम पैसे में इलाज संस्था के द्वारा कराया जाता है। आज से प्रारम्भ ये शिविर जिसका उद्देश्य बीमारी से आजादी का संकल्प मिले। उसी मुहिम के साथ हम बनारस के हर एक एक मोहल्ले में कार्य करेंगे । वही कुछ जटिल बीमारी जैसे जोड़ों में दर्द, सर में दर्द ,नसों में दर्द,मिर्गी दौरा आना इत्यादि जैसी बीमारियों से संबंधित निशुल्क इलाज कराने का प्रयास कर रहे हैं ।इस दौरान अब्दुल्ला खालिद, शाहिद,असरफ अबुल हसन सभी साथी मौजूद रहे।