खबरी नेशनल न्यूज नेटवर्क
चकिया,चन्दौली।
मानव संसाधन एवं महिला विकास संस्थान के तत्वावधान में स्वतंत्रता के 75 वीं वर्षगाठ के अवसर पर ’आजादी के AMRIT MAHOTSAV के अंतर्गत चलाये जा रहे एक सप्ताह तक ‘‘हर घर तिरंगा’’ कार्यक्रम के तहत चंदौली जिले के करवदिया,.धनरिया, कटरिया, नौडिहा, ढोढ़नपुर वनभिषमपुर, बैराठ,पीतपुर और धोबहिया गॉंवों में वनवासी बच्चों के द्वारा अपने समुदाय में रैली का आयोजन करके उन्हें जागरूक करते हुए समुदाय के प्रत्येक घरों पर तिरंगा झण्डा फहराया गया। अमृत महोत्सव सप्ताह के शुभारम्भ पर टीम लीडर्स गिरजा और सरवाईवर लीडर धर्मेंद्र वनवासी ने कहा कि हमे अपने देश पर गर्व है कि हम आजादी का 75 वां अमृत महोत्सव मना रहे है। सरकार द्वारा ‘‘हर घर तिरंगा कार्यक्रम’’ के तहत नागरिक के मन में राष्ट्रप्रेम की भावना को जागृत करते हुए स्वतंत्रता के प्रतीको के प्रति सम्मान भाव उजागर करना है। आजादी का अमृत महोत्सव किसी विशेष जाति, धर्म अथवा राज्य नही बल्कि संपूर्ण देश के लिए महत्वपूर्ण है।


आजादी के AMRIT MAHOTSAV में लोकल फाॅर वोकल को बढ़ावा दिया जा रहा है। शिक्षा, राजनीति, धर्म, उद्योग, संस्कृति सभी जगह से देश का अंतिम व्यक्ति को भी शामिल किया जा रहा है।

हम लोगों ने बहुत सपने देखे है, हमें अपने सपनो को पूरा करना है

हम लोगों ने बहुत सपने देखे है, हमें अपने सपनो को पूरा करना है। जिसके लिए हमें अपने गाॅवों को उन्नत बनाने के प्रयासों में तेजी लानी होगी। सरकार इसके लिए लगातार प्रयासरत है। सरकार सबका साथ सबका विकास के नारे के साथ अपनी योजनाओं के माध्यम से लोगो तक सेवाये पहुॅचाती रहती है। हम सब अपने प्रयासो से देश को खूबसूरत और प्रगतिशील बनायेगे।


इस अवसर पर अरविंद, शिवम, सुनील, मीरा, विनीता, सावित्री, रामबचन बनवासी, रामसेवक, शिव, संतोष, नंदू बनवासी, लक्ष्मीना देवी, गोविंद, अनिल, लालता, भानु, मनीष, वीरेंद्र बनवासी इत्यादि लोग उपस्थित रहे। और कार्यक्रम का सफल संचालन मुकेश कुमार ने किया।