खबरी नेशनल न्यूज़ नेटवर्क
वाराणसी। छात्रावास से पीएसी हटवाने सहित नौ सूत्रीय मांगों को लेकर MGKVP के अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के विद्यार्थियों ने बुधवार को जमकर हंगामा किया। आंदोलित छात्रों ने पहले प्रशासनिक भवन पर ताला जड़ा फिर पंत प्रशासनिक भवन के अंदर घुस कर छात्र नारेबाजी करने लगे। छात्रों के आक्रोश को देखते हुए पुलिस भी पहुंच गई और प्रदर्शन कर रहे ABVP की काशी विद्यापीठ इकाई के छात्रों को समझाने बुझाने में जुटी रही। देर शाम तक छात्र आंदोलन में डटे रहे। हालांकि इस बीच छात्रों ने कुलपति को संबोधित चीफ प्राक्टर कार्यालय को एक ज्ञापन भी सौंपा है।

MGKVP के अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के विद्यार्थियों ने बुधवार को जमकर हंगामा किया।

ज्ञापन के माध्यम से छात्रों ने MGKVP परिसर स्थित छात्रावास से पीएसी बल को हटाते हुए तत्काल प्रभाव से छात्रों को आवंटित करने, परिसर में कैंटीन की व्यवस्था सुचारू रूप से संचालित की मांग की है। छात्रों ने विश्वविद्यालय व संबद्ध कालेजों में पठन-पाठन की व्यवस्था पर सवाल उठाया और उसे सुचारू रूप से संचालित कराने की मांग की है।

MGKVP में पुस्तकों का घोर अभाव है। यहां तक कि लाइब्रेरी में भी पुस्तकें नहीं है।

कहा कि राष्ट्रीय शिक्षा नीति के अनुरूप पाठ्यक्रमों को अपडेट व संशोधित किया जा चुका है। वही MGKVP में पुस्तकों का घोर अभाव है। यहां तक कि लाइब्रेरी में भी पुस्तकें नहीं है। ऐसे में पठन-पाठन सुचारू रूप से संचालित न होने पर व्यापक आंदोलन की चेतावनी दी है। धरना प्रदर्शन में मुख्य रूप से विद्यार्थी परिषद के संगठन मंत्री सर्वेंद्र कुमार, शुभम सेठ, विष्णु मिश्र, आकाश सिंह बड़ी संख्या में छात्र रहे।