जन्माष्टमी पर करेंट से एक बच्चे की जहां मौत हो गई वहीं तीन बच्चे झुलस गए

खबरी नेशनल न्यूज नेटवर्क वाराणसी। जनपद के के बड़ागांव क्षेत्र में जन्माष्टमी के आयोजन के दौरान माइक्रोफोन में उतरे करेंट से एक बच्चे की मौत हो गई वहीं तीन अन्य बच्चे भी बुरी तरह झुलस गए।
जहाॅं जन्माष्टमी का पर्व खुशहाली के साथ मनाया जा रहा था उसी समय ऐसी घटना हो गई कि पूरे गाूंव को ही हिलाकर रख दिया। शुक्रवार की रात कृष्ण जन्माष्टमी मनाये जाते समय डीह बाबा मंदिर पर कीर्तन भजन के दौरान माइक्रोफोन व उसके स्टैंड में उतरे करेंट की चपेट में आने से सात वर्षीय दिव्यांश पाल की मौत हो गई वहीं इसी हादसे में तीन अन्य बच्चे बुरी तरह झुलस गए। इन बच्चों में अंतिमा पाल को मैक्स हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है, जबकि 13 वर्षीय विक्की पाल और 15 वर्षीय राजा गोंड की स्थिति सामान्य है।

मासूम दिव्यांश की जहां मौत अंतिमा पाल को मैक्स हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है, जबकि 13 वर्षीय विक्की पाल और 15 वर्षीय राजा गोंड की स्थिति सामान्य


प्राप्त जानकारी के अनुसार जन्माष्टमी पर्व पर शुक्रवार की रात में हुई इस घटना के बाद गांव में मातम छा गया। वहीं हादसे में मृत दिव्यांश के स्वजनों का रो- रो कर बुरा हाल हो गया। रात में हादसे की जानकारी होते ही पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी भी सक्रिय हो गए।और आनन फानन बच्चों का इलाज शुरू कराया गया। रात में ही D Mने खुद इस हादसे की जानकारी ली और सभी का बेहतर इलाज कराने के निर्देश दिए। शनिवार की सुबह गांव में कई घरों में जन्माष्टमी की रात पसरा मातम देखकर चूल्हे तक नहीं जले। बताया जाता है कि रैसीपट्टी ग्राम वासियों द्वारा डीह बाबा के मन्दिर पर कीर्तन भजन का आयोजन किया गया था। इस बीच माइक्रोफोन व उसके स्टैंड में करेंट आ जाने की वजह से चारों बच्चों को गंभीर रूप से करंट लग गया। मौके पर मची अफरा तफरी के बीच किसी तरह झुलसे बच्चों को आनन फानन क्षेत्र के निजी हॉस्पिटल ले जाया गया, लेकिन तब तक राजेश पाल के पुत्र दिव्यांश की दर्दनाक मौत हो गई। सूचना के बाद अपर जिलाधिकारी प्रशासन रणविजय सिंह और अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण नीरज पांडेय अस्पताल में इलाज करा रही बच्ची और गांव में जाकर पीड़ित बच्चों के स्वजन से मिले। हरहुआ ब्लॉक चिकित्साधिकारी द्वारा भी अस्पताल में बच्चों के उपचार की देखरेख की गई।