खबरी नेशनल न्यूज नेटवर्क
चन्दौली।
चकिया के उच्च प्राथमिक विद्यालय में शनिवार को AD Basic औचक निरीक्षण करने पहुंचे। इस दौरान एडी बेसिक बच्चों के बीच एक मास्टर की भूमिका में नजर आये और बच्चों से कई सवाल किये। बच्चों ने एडी बेसिक द्वारा पूछे गये सवालों का जवाब दिया। जिस पर वें बहुत प्रभावित हुए। इसके उपरांत उन्होंने स्कूल के प्रयोगशाला, पुस्तकालय के साथ-साथ स्कूल परिसर का भौतिक निरीक्षण किया और रख-रखाव और साफ-सफाई की प्रशंसा की।

AD Basic बच्चों के बीच एक मास्टर की भूमिका में नजर आये और बच्चों से कई सवाल किये।


उन्होंने स्कूल में बच्चों की उपस्थिति को लेकर अध्यापकों की प्रशंसा की और कहा कि आप लोगों की बदौलत ही नये भारत के निर्माण के नींव को मजबूती दी जा सकती है। AD Basic ने शक्ति मिशन के तहत बच्चों से जानकारी साझा की और बताया कि इस अभियान के माध्यम से सरकार बच्चियों को आत्मनिर्भर और आत्मरक्षा के गुर सिखाने के लिए प्रशिक्षित कर रही है। उन्होंने स्कूल में छात्र संख्या के आधार पर शिक्षकों की कमी के संदर्भ में बीईओ सुरेन्द्र प्रताप सहाय को आवश्यक दिशा निर्देश दिये।

AD Basic ने शक्ति मिशन के तहत बच्चों से जानकारी साझा की और बताया कि इस अभियान के माध्यम से सरकार बच्चियों को आत्मनिर्भर और आत्मरक्षा के गुर सिखाने के लिए प्रशिक्षित कर रही है।


बीईओ ने बताया कि यह विद्यालय 1917 का बना हुआ है। वर्तमान में कुल 400 बच्चे स्कूल में शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं। स्कूल में अच्छी शैक्षिक गुणवत्ता के कारण लगभग 12 किलोमीटर दूर से यहां बच्चे पढ़ाई करने आते है। इस मौके पर AD Basic ने सेवानिवृत्त शिक्षक चन्द्रभान को अंगवस्त्रम देकर सम्मानित किया। बता दें कि चन्द्रभान सेवानिवृत्त होने के बाद भी स्कूल में बच्चों को पढ़ाने का कार्य करते हैं। इस दौरान प्रभारी प्रधानाध्यापिका मीना राय, राजेन्द्र, रेखा रानी, मनीषा चैधरी, रामाज्ञा सिंह, रमाकांत सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।