खबरी नेशनल न्यूज नेटवर्क
चंदौली।
जिले में मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना सहित अन्य योजनाओं को गति देने के लिए शनिवार से शुरू होकर 17 सितंबर तक जन जागरूकता कैंप लगाएं जाएंगे। ब्लॉक स्तरीय कैम्प जनपद के चिन्हित ग्राम पंचायतों के 54 गांवों में आयोजित कर पात्र लाभार्थियों को योजना से जोड़ा जायेगा।

ब्लॉक स्तरीय कैम्प जनपद के चिन्हित ग्राम पंचायतों के 54 गांवों में आयोजित कर पात्र लाभार्थियों को योजना से जोड़ा जायेगा।

जिला प्रोबेशन अधिकारी (डीपीओ) प्रभात कुमार ने बताया कि मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना, मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना, मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना (सामान्य), अंतर्जातीय व अंतधार्मिक विवाह प्रोत्साहन योजना, निराश्रित पेंशन इत्यादि योजना से वंचित लाभार्थियों का आवेदन पंजीकृत कर योजना से जोड़ा जायेगा। ग्रामों में आयोजित होने वाले कैम्प तिथिवार एवं प्रत्येक कार्य दिवस में दो-दो ग्राम पंचायतों में सुनिश्चित किया गया है।

डीपीओ ने बताया कि निदेशक महिला कल्याण विभाग मनोज राय की ओर से आयोजित कार्यक्रम में विभिन्न विभागों द्वारा सहयोग करने के लिए मुख्य विकास अधिकारी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी को पत्र भेज गया है। इसमें कहा गया है कि ग्राम पंचायत में आयोजित कैम्प में आशा कार्यकर्ता द्वारा चिन्हित लाभार्थियों को कैंप तक लाने व आवेदन के दौरान उपस्थित रहे।

ग्राम पंचायत में आयोजित कैम्प में आशा कार्यकर्ता द्वारा चिन्हित लाभार्थियों को कैंप तक लाने व आवेदन के दौरान उपस्थित रहे।

इसके साथ ही जिला पंचायत राज अधिकारी, ग्राम पंचायत में रोजगार सेवक और ग्राम पंचायत सचिव, आईसीडीएस विभाग के जिला कार्यक्रम अधिकारी को कार्यक्रम से सबंधित पत्र प्रेषित कर ग्राम पंचायत में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को उपस्थित रहने के लिए सहयोग लिया गया है। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को ग्राम पंचायत में आने वाले प्राथमिक व उच्च माध्यमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापकों को उपस्थित रहने व जिला समाज कल्याण अधिकारी को ग्राम पंचायत स्तर पर सहयोग कर आयोजन को सफल बनाएं।

आयोजित होने वाले कैम्प की तिथिवार सूची इस प्रकार है –

ब्लॉक बरहनी – 20 से 22 अगस्त तक
ग्राम: आरंगी, बगही, कम्हरिया, पिपरी, तेन्दुहान
ब्लॉक सदर : चंदौली 23 और 24 अगस्त
ग्राम: बबुरी, दूदे, हिनौता, कांटा
ब्लॉक: नियमताबाद- 25 से 27 अगस्त
ग्राम: भिसौरी,भोजपुर,दुल्हीपुर,सतपोखरी,मढिया
ब्लॉक: सकलडीहा- 29 से 31 अगस्त
ग्राम: सकलडीहा,पौरा,महेसुआ,दीघवट,डेढगांवा,बरठी
ब्लॉक: नौगढ़- 1 से 3 सितंबर
ग्राम: अमृतपुर, बाघी, बजरडीहा, देवखत, मझगावा,
ब्लॉक: चकिया: 5 से 7 सितंबर
ग्राम: अलीपुर, भागडा, भीखमपर, दीरेहु, लालपुर, सिकंदरपुर,
ब्लॉक: साहबगंज: 6 से 12 सितंबर
ग्राम: अमाव, भोरसर, इलिया, सेमरा, साहबगंज,
ब्लॉक: चहनियां 13 से 17 सितंबर
ग्राम: जुड़ाहरधन, नादी-निधौरा, पपौरा, रामगढ़,सराय-रसूलपुर, टांडाकला, अहिकौरा, धानापुर, कमालपुर, कवई-पहाड़पुर