वाराणसी। शहर में Ganga के जलस्तर में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। जिसके चलते Varuna नदी का जल स्तर भी बढ़ा हुआ है। मध्य प्रदेश से आने वाली चंबल और बेतवा नदी भारी बरसात का पानी यमुना में छोड़ रहीं है। जिससे गंगा का जलस्तर बढ़ रहा है और उसी के चलते वाराणसी में गंगा और वरुणा नदी के जलस्तर में भी वृद्धि हुई है। इन नदियों से सटे निचले इलाकों में पानी भर रहा है। बढ़े जलस्तर के बाद जिला प्रशासन व NDRF की टीम अलर्ट मोड में आ गयी है।

बढ़े जलस्तर के बाद जिला प्रशासन व NDRF की टीम अलर्ट मोड में आ गयी है।

बढ़ते जलस्तर से बिगड़ी स्थिति का जायजा लेने के लिए 11 NDRF वाराणसी के द्वितीय कमान अधिकारी असीम उपाध्याय ने अपनी टीम के माध्यम से जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा, डीसीपी काशी आरएस गौतम, अपर जिलाधिकारी संजय कुमार एवं अन्य प्रशासनिक अमले के साथ गंगा में मोटर बोट के माध्यम से जल भराव वाले इलाकों व प्रशासन द्वारा चिन्हित की गई बाढ़ चैकियों का भी दौरा किया।

NDRF टीम ने अस्सी घाट से राजघाट तक मोटर बोट के द्वारा गंगा का जायजा लिया और जिलाधिकारी द्वारा स्थानीय लोगों को आवश्यक उपायों के लिए निर्देशित किया गया।

NDRF टीम ने अस्सी घाट से राजघाट तक मोटर बोट के द्वारा गंगा का जायजा लिया और जिलाधिकारी द्वारा स्थानीय लोगों को आवश्यक उपायों के लिए निर्देशित किया गया। इस दौरान दशाश्वमेध घाट पर नाविकों से भी बातचीत की गई एवं सतर्क रहने के निर्देश दिए गए। वहीं कमान्डेंट मनोज कुमार शर्मा के निर्देशन में वाराणसी में बाढ़ आपदा प्रबंधन के लिए एनडीआरएफ की चार टीमें सभी बाढ़ बचाव संसाधनों के साथ तैनात हैं। एनडीआरएफ कमांडेंट ने लोगों से अपील की है कि भयभीत ना हो, धैर्य बनाकर रखें, एनडीआरएफ राहत बचाव के लिए कृतसंकल्प है और लगातार स्थिति पर नजर बनाए हुए है।