खबरी नेशनल न्यूज नेटवर्क
वाराणसी।
हमारा देश आजादी का अमृत काल मना रहा है। अमृत महोत्सव के इस अमृत काल में देश पर अपनी जान न्योछावर करने वाले वीर सपूतों को अपने-अपने तरीके से श्रद्धांजलि दी जा रही है। इसी कड़ी में क्रांतिकारियों की कर्मभूमि रहे MGKVP ने भी क्रांतिकारियों को श्रद्धांजलि देने का नायाब तरीका निकाला है। कुलपति प्रो. आनंद कुमार त्यागी की पहल पर विश्वविद्यालय के प्रमुख पार्कों और चौराहों का नामकरण क्रांतिकारियों के नाम पर किया गया है।

क्रांतिकारियों की कर्मभूमि रहे MGKVP ने भी क्रांतिकारियों को श्रद्धांजलि देने का नायाब तरीका निकाला है।

दरअसल आजादी के अमृत महोत्सव के तहत MGKVP के छात्रों ने कुलपति से इस कार्य के लिए अपील की थी। जिस पर उन्होंने अपनी सहमति दी और विश्वविद्यालय के प्रमुख पार्कों और चौराहों का नाम बदलने का फैसला किया। जिसमें पंत प्रशासनिक भवन के पास के चौराहे का नाम आजाद चौक, पंत प्रशासनिक भवन चौराहे के सामने स्थित पार्क का नाम शास्त्री पार्क, केन्द्रीय पुस्तकालय के सामने स्थित पार्क का नाम अंबेडकर पार्क और मानविकी संकाय में स्थित पार्क का नाम गांधी पार्क रखा गया। अब ये सभी पार्क इन महापुरूषों को नाम पर पहचाने जायेंगे।

आजादी के अमृत महोत्सव के तहत MGKVP के छात्रों ने कुलपति से इस कार्य के लिए अपील की थी।

इस संबंध में कुलपति प्रो. आनंद त्यागी का कहना है कि MGKVP क्रांतिकारियों की कर्मभूमि रही है। आजादी के इस अमृत महोत्सव में क्रांतिकारियों को श्रद्धांजलि देने के उद्देश्य से यह फैसला किया गया है।