खबरी नेशनल न्यूज नेटवर्क
सोनभद्र।
शासन की मंशा अनुरूप जिले की चारों तहसीलों में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन शनिवार को किया गया। मुख्य सम्पूर्ण समाधान दिवस राबर्ट्सगंज में DM चन्द्र विजय सिंह व उप जिलाधिकारी सदर रमेश कुमार ने कहा कि शिकायतकर्ताओं की शिकायतों का निस्तारण गुणवत्तापूर्ण व समयबद्ध तरीके से किया जाये, इसमें किसी प्रकार की शिथिलता व लापरवाही न बरती जाये। प्रकरणों का समाधान मौके पर विभागीय कार्मिकों की टीम द्वारा किया जायेगा और जो मामले एक या दो दिन के अन्दर निस्तारित नहीं होंगे, उनका निस्तारण उच्च स्तरीय अधिकारी द्वारा मौके पर जाकर निस्तारित किया जायेगा।

राबर्ट्सगंज में DM चन्द्र विजय सिंह व उप जिलाधिकारी सदर रमेश कुमार ने कहा कि शिकायतकर्ताओं की शिकायतों का निस्तारण गुणवत्तापूर्ण व समयबद्ध तरीके से किया जाये,

DM ने जिला पूर्ति अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि गांव स्तर पर राशन कार्ड धारकों की सही स्थिति के सत्यापन का कार्य हर हाल में करा लें। कहा कि आईजीआरएस पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों का निस्तारण समय के अन्दर अवश्य कर लें, इसमें किसी प्रकार की शिथिलता व लापरवाही न बरती जाये। सम्पूर्ण समाधान दिवस में जिलाधिकारी चन्द्र विजय सिंह व उप जिलाधिकारी सदर व अन्य अधिकारियों ने 75 शिकायतें सुनते हुए मौके पर ही 06 मामलें निस्तारित किये और 04 टीमों को क्षेत्र में भेजकर 04 प्रकरणों को निस्तारित किये गये। इस प्रकार तहसील दिवस राबर्ट्सगंज में कुल 10 मामले निस्तारित हुए, बाकी 65 प्रकरणों को समयबद्ध तरीके से निस्तारित करने की कार्यवाही अमल में लायी जा रही है। इस मौके पर जिला विकास अधिकारी, सीओ सदर राजकुमार त्रिपाठी, मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ. आरएस ठाकुर, जिला पंचायत राज अधिकारी विशाल सिंह, जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी राजेश कुमार खैरवार सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित रहें।

DM ने जिला पूर्ति अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि गांव स्तर पर राशन कार्ड धारकों की सही स्थिति के सत्यापन का कार्य हर हाल में करा लें।

इसी तरह घोरावल तहसील में ADM सहदेव मिश्र, उप जिलाधिकारी घोरावल श्याम प्रताप सिंह, सीटों व तहसीलदार ने 30 शिकायतें सुनते हुए ,मौके पर ही 02 मामलें निस्तारित किये और 04 टीमों को क्षेत्र में भेजकर 04 प्रकरणों को निस्तारित किये गये। ओबरा में मुख्य विकास अधिकारी सौरभ गंगवार की अध्यक्षता में संपन्न हुए संपूर्ण समाधान दिवस पर मुख्य विकास अधिकारी, उप जिलाधिकारी राजेश कुमार सिंह और तहसीलदार ने 30 शिकायतें सुनते हुए,मौके पर ही 03 मामलें निस्तारित किये।

ADM (नमांमि गंगे) आशुतोष दूबे की अध्यक्षता में सम्पूर्ण समाधान दिवस पर थानाध्यक्ष दुद्धी व थानाध्यक्ष हाथीनाला की अनुपस्थिति पर एडीएम ने स्पष्टीकरण प्राप्त करने के निर्देश सम्बन्धित को दियें।

दुद्धी तहसील में ADM (नमांमि गंगे) आशुतोष दूबे की अध्यक्षता में सम्पूर्ण समाधान दिवस पर थानाध्यक्ष दुद्धी व थानाध्यक्ष हाथीनाला की अनुपस्थिति पर एडीएम ने स्पष्टीकरण प्राप्त करने के निर्देश सम्बन्धित को दियें। अपर जिलाधिकारी के साथ ही उप जिलाधिकारी शैलेन्द्र कुमार मिश्रा, तहसीलदार ने 37 शिकायतें सुनते हुए मौके पर ही 04 मामलें निस्तारित किये और 02 टीमों को क्षेत्र में भेजकर 02 प्रकरणों को निस्तारित किया गया।