खबरी नेशनल न्यूज़ नेटवर्क
वाराणसी। छात्रावास आवंटन के दो महीने के भीतर ही खाली कराने के विरोध में सम्पूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के छात्रों ने रविवार को कुलपति कार्यालय का घेराव किया। छात्रों के आक्रोश को देखते हुए विश्वविद्यालय ने प्रशासन को बुला लिया। हालांकि जब हंगामा काफी बढ़ गया तो कुलपति प्रो. हरेराम त्रिपाठी ने कुछ छात्रों को कार्यालय के अंदर बुलाया और समझाने का प्रयास किया। उन्होंने छात्रों को चार दिन का मोहलत देते हुए छात्रावास खाली करने का आदेश दिया।

हंगामा काफी बढ़ गया तो SSU कुलपति प्रो. हरेराम त्रिपाठी ने कुछ छात्रों को कार्यालय के अंदर बुलाया और समझाने का प्रयास किया।

छात्रों का कहना था कि विश्वविद्यालय की ओर से छात्रावास आवंटित किये दो महीने भी नहीं हुए, उसमें भी एक महीना ग्रीष्मावकाश में चला गया। दूसरी तरफ अभी भी विश्वविद्यालय में बीएड और बी लिब की परीक्षाएं होनी है। ऐसे में छात्रों को छात्रावास खाली करने का नोटिस देना समझ के परे हैं। छात्रों ने कई बार कुलपति वार्ता करने का प्रयास किया गया, लेकिन वे प्रशासन से बात करने का हवाला देकर मिलने को तैयार नहीं हुए। आरोप लगाया कि जब-जब छात्र बात करना चाहते हैं तो पुलिस व प्रशासन को सामने खड़ा कर दिया जाता है। ऐसे में हमारे पास धरना प्रदर्शन करने के अलावा कोई चारा नहीं रहा।

छात्रों ने कई बार कुलपति वार्ता करने का प्रयास किया गया, लेकिन वे प्रशासन से बात करने का हवाला देकर मिलने को तैयार नहीं हुए।

चीफ प्राक्टर प्रो. शैलेश मिश्रा का कहना था कि अभी केवल नवीन और शोध छात्रावास खाली कराया जा रहा है। बीएड और बी. लिब के विद्यार्थी गंगानाथ झा हॉस्टल में रहते हैं। इसलिए उसे अभी खाली नहीं कराया जा रहा है। बताया नवीन छात्रावास के विद्यार्थियों को चार दिन का समय दिया गया है। चार दिन बाद उन्हें छात्रावास खाली करना होगा। धरना देने वालों में रवि दीक्षित, विकल्प शुक्ला, शिवाकांत द्विवेदी, शिवम चौबे, शिवम शुक्ला, देव नारायण पाण्डेय, गोलू शर्मा सहित अन्य रहे।