सोमवार को अपरान्ह एक बजे तक 618 मरीजों का हुआ पंजीकरण
खबरी नेशनल न्यूज नेटवर्क
चकिया,चन्दौली।
चकिया जिल संयुक्त चिकित्सालय में सोमवार की सुबह अस्पताल के रजिस्ट्रेशन काउंटर पर मरीजों की लंबी लाइन लगी रही। जिसमे एक बजे तक 618 मरीजों का पंजीकरण हुआ है। चिकित्सकों के कक्ष के बाहर इलाज के लिए मरीज अपनी बारी का इंतजार करते रहे। मौसमी बीमारियों की चपेट में आए लोगों में बच्चों की संख्या सर्वाधिक हैं, जो COUGH,FEVER गले में जकड़न की शिकायत लेकर आ रहे हैं। COUGH,FEVER व वायरल फीवर के प्रकोप से बचाव के लिए चिकित्सक इलाज के साथ साथ बचने का सलाह भी दे रहे हैं।

जिला संयुक्त चिकित्सालय में पर्ची बनवाने के लिए लाइन में लगे लोग


डाक्टर आर आर यादव ने बताया कि मौसम परिवर्तन बीमारियों का कारण रहता है। इसलिए लापरवाही न करें। पंखा चलाने से बचें। गुनगुना पानी पीने, गर्म कपड़े पहननें, सुबह शाम की ठंड हवाओं से बचने का प्रयास करें। ठंडी चीजों का सेवन ना करें। सर्दी-जुकाम होने पर चिकित्सक की सलाह लें। डाक्टर आर आर यादव ने बताया कि. अभी ओपीडी में सर्दी, जुकाम के मरीज आ रहे हैं। इस मौसम में बच्चों की देखभाल करना आवश्यक है। बच्चों को सुबह-शाम गर्म कपड़े पहनाकर रखें। विशेषकर नवजात शिशुओं को। साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखें।


पैथोलॉजी विभाग के इंचार्ज बिजय कुमार ने बताया कि आज 123 मरीजों ने ब्लड जांच का सैपल दिया है ,वही कोविड 19 सैंपलिंग बुथ के प्रयोगशाला प्राविधिक अजित यादव ने बताया कि आज तजचबत के कुल 164 लोगो ने सैंपलिंग कराया है तथा 151मरीजों का एन्टीजन टेस्ट किया गया है वही हास्पिटल मे कूल 618 लोगो ने पंजीकरण कराया है।