खबरी नेशनल न्यूज नेटवर्क
वाराणसी।
साइबर (Cyber) सुरक्षा को लेकर नित नये प्रयास किया जा रहे हैं। साइबर ठगों और हैकरों से बचने के लिए प्रशासन जागरूकता अभियान भी चलाती है। इसके बाद भी साइबर ठग अपने मंसूबे में कामयाब हो जा रहे हैं। ताजा मामला एडीजी जोन वाराणसी (ADG Jone Varanasi) का है। जिनका ट्विटर Twitter एकाउंट मंगलवार की सुबह किसी हैकर ने हैक कर लिया।

एडीजी जोन वाराणसी (ADG Jone Varanasi) का ट्विटर Twitter एकाउंट मंगलवार की सुबह किसी हैकर ने हैक कर लिया।

विदेशी हैकर ने पहले उनका नाम बदलकर कामा कर दिया। इसके बाद लगातार वीडियो गेम और कई वीडियो पोस्ट कर लोगों का होश उड़ा दिया। वाराणसी एडीजी जोन का Twitter एकाउंट वर्ष 2013 से संचालित हो रहा है। वह 83 लोगों को फालो करते हैं तो करीब 83 हजार लोग उनको फालो करते हैं। एडीजी जोन रामकुमार ने बताया कि न कोई ओटीपी आया न कोई नोटिफिकेशन और एकाउंट हैक हो गया। इस मामले में मुकदमा दर्ज करा दिया गया है।

वाराणसी एडीजी जोन का Twitter एकाउंट वर्ष 2013 से संचालित हो रहा है। वह 83 लोगों को फालो करते हैं

एडीजी जोन कार्यालय की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार अधिकारियों ने बताया है कि पुलिस विभाग की आईटी टीम से बात कर इस घटना की सूचना उनको दे दी गई है। शीर्ष पुलिस अधिकारी के आधिकारिक व वेरिफाइड Twitter एकाउंट को हैक करने संबंधित सूचना ट्विटर को भी मेल कर दी गई है। इस बाबत बताया गया है कि एकाउंट को साइबर सेल की ओर से रिकवर करने का प्रयास लगातार जारी है, जल्द ही अकाउंट को रिकवर कर लिया जाएगा।