KHABARI NATIONAL NEWS NETWORK

वाराणसी । मानव रक्त फाउंडेशन ऐशिन ब्रिज इंडिया ,गुलिस्ता किर्न एकता ट्रस्ट वराणसी द्वारा साथी संस्था गुजरात और गोदरेज कंपनी के सहयोग से उत्तर प्रदेश का पहला किन्नर समुदाय को समाज की मुख्य धारा से जोड़ने वालाBEAUTY EXPERT केंद्र का उद्घाटन किया गया। कार्यक्रम के प्रारम्भ में नेहरिका ने कथक वंदना और गणेश वंदना प्रस्तुत किया ।

मानव रक्त फाउंडेशन किन्नर समुदाय के लोगों को कर रहा आत्मनिर्भर बनाने का प्रयास


उद्घाटन के अवसर मानव रक्त फाउंडेशन के सचिव एडवोकेट अब्दुल्लाह बिन गफ्फार ने कहा कि जहां लोग अपने समाज के लोगों की मदद करने से दूर होते हैं वही मानव रक्त फाउंडेशन संस्था किन्नर समुदाय के लोगों को आत्मनिर्भर बनाने का प्रयास कर रहा है । यह साथ संस्था व गोदरेज कम्पनी के सहयोग से संभव है। हमारे बनारस में किन्नर समुदाय इस BEAUTY EXPERT प्रशिक्षण के बाद आत्म निर्भर हो और अपना एक अपना अलग पहचान बनाए।वही गांधी अध्ययन् पीठ के निदेशक प्रो0 संजय ने सभी संस्थाओ को उनके इस सन्युक्त प्रयास के लिए शुभकामनाएँ दी और सभी किन्नर साथियों का उत्साहवर्धन किया।


वही गोदरेज कंपनी की प्रतिनिधि मीरा सोलंकी ने सभी किन्नरों को कहा कि इस BEAUTY EXPERT प्रशिक्षण के बाद आप लोगों को अपना रोजगार शुरू करने में भी मदद किया जायेगा ।
कार्यक्रम मे सभी का स्वागत सलमा किर्न ने किया। सफल संचालन कोमल और धन्यवाद मूसा भाई ने किया। 3 माह तक चलने वाले प्रशिक्षण केंद्र के शुभारम्भ में नेहा किन्नर, सानिया किन्नर, रणधीर, कोयल, जूही, कार्तिक, जिशनी किन्नर, दीपक, रोजी, ने अपनी भूमिका निभाई। किन्नर समुदाय को ऊर्जा देने के लिए एडवोकेट अबू हासिम,विजेता,नीति ज्योति व अन्य साथी उपस्थित रहे।

By-KHABARI POST.COM