Chandauli News

KHABARI POST CHANDAULI NEWS। राज्य शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद उत्तर प्रदेश लखनऊ द्वारा आयोजित राज्य स्तरीय कला, क्राफ्ट एवं पपेट्री संबंधित प्रतियोगिता में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने पर नियामताबाद ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय मवई कला पर कार्यरत सहायक अध्यापिका वंदना वर्मा को निदेशक डॉक्टर सर्वेंद्र विक्रम बहादुर सिंह द्वारा सम्मानित किया गया। उत्कृष्ट प्रदर्शन के आधार पर भाषा विषय के प्रदेश के 12 शिक्षकों को पुरस्कृत क्या गया, जिसमे वंदना वर्मा का नाम भी शामिल है। उनके इस सम्मान से जनपद के शिक्षक गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं।

राज्य शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद की ओर से आयोजित प्रतियोगिता के लिए जिले में प्राथमिक स्तर से चार और उच्च प्राथमिक स्तर से चार का चयन किया गया । प्रदेश स्तर के लिए हुई आनलाइन प्रतियोगिता में जनपद से मात्र दो शिक्षिकाओं का चयन हुआ । दोनों ही प्रतिभागी भाषा विषय के लिए चयनित की गईं । सोमवार को लखनऊ में प्रतियोगिता हुई । जिसमें भाषा विषय के प्रतिभागियों को कला , क्राफ्ट का शिक्षा में उपयोग कर शिक्षण व्यवस्था को बेहतर बनाने संबंधी प्रस्तुति देनी थी ।

सभी प्रतिभागियों ने अपना अपना माडल प्रस्तुत किया । प्राथमिक स्तर पर भाषा विषय से 12 को पुरस्कृत किया गया , जिसमें वंदना वर्मा भी शामिल हैं । वंदना वर्ष 2015 से मवई कला में बतौर सहायक अध्यापिका नियुक्त हैं । अपनी इस उपलब्धि से न सिर्फ वंदना गदगद हैं बल्कि जिले के बेसिक शिक्षा विभाग का मान भी बढ़ाया है ।

kHABARI POST