खबरी नेशनल न्यूज नेटवर्क
वाराणसी। सम्पूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में नये सत्र से नई शिक्षा नीति के तहत सेमेस्टर प्रणाली लागू होगी। वहीं विद्यार्थियों का प्रवेश शुल्क भी आनलाइन पेमेंट सिस्टम से जमा होगा। विश्वविद्यालय के नये सत्र में 25 अगस्त से प्रवेश आरंभ हो रहे हैं। मंगलवार को कुलपति प्रो. हरेराम त्रिपाठी की अध्यक्षता में हुई बैठक के बाद अहम निर्णय लिये गये। आनलाइन प्रवेश शुल्क जमा करने की सुविधा विश्वविद्यालय परिसर के साथ-साथ संबद्ध महाविद्यालयों में भी लागू होगी।

सम्पूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में नये सत्र से नई शिक्षा नीति के तहत सेमेस्टर प्रणाली लागू होगी।

विश्वविद्यालय के विभिन्न पाठ्यक्रमों में 25 अगस्त से आरंभ हो रही प्रवेश की आखिरी तारीख 24 सितंबर निर्धारित की गई है। शास्त्री, आचार्य, शास्त्री व आचार्य योग (बीए, एमए योग स्ववित्त पोषित), एमए हिन्दू, स्नातकोत्तर डिप्लोमा अध्ययन योग में प्रवेश 25 अगस्त और विदेशी भाषा में प्रवेश 30 अगस्त से शुरु होगा। प्रवेश आवेदन की आखिरी तारीख 24 सितंबर निर्धारित की गई है। इन विषयों में प्रवेश लेने वाले विद्यार्थी ‘गेटवे पेमेंट’ (आनलाइन पेमेंट सिस्टम) से शुल्क जमा करेंगे।

विश्वविद्यालय के विभिन्न पाठ्यक्रमों में 25 अगस्त से आरंभ हो रही प्रवेश की आखिरी तारीख 24 सितंबर निर्धारित की गई है।

कुलपति प्रो. हरेराम त्रिपाठी ने बताया कि राष्ट्रीय शिक्षा नीति के तहत विश्वविद्यालय में इस सत्र से सेमेस्टर प्रणाली लागू होगी। वहीं विद्यार्थियों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए पारदर्शिता की दृष्टि से विद्यार्थियों को आनलाइन पेमेंट सिस्टम से शुल्क जमा करने की सुविधा मिलेगी। बैठक में कुलसचिव केशलाल, छात्र कल्याण संकायाध्यक्ष प्रो. हरिशंकर पाण्डेय, प्रो. सुधाकर मिश्र, प्रो. महेंद्र पाण्डेय, प्रो. हीरककान्ति चक्रवर्ती, प्रो. राजनाथ, डॉ.