खबरी नेशनल न्यूज नेटवर्क

नौगढ‚चन्दौली।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्रारा आवंटित महर्षि बाल्मीकि सेवा संस्थान देवखत मे बालक/बालिका छात्रावास भवन निर्माण कार्य का औचक निरीक्षण कर जिलाधिकारी संजीव कुमार सिंह ने काफी अनियमितता देख कार्यप्रभारी को चेतावनी देते हुए तत्काल गुणवत्ता पूर्ण निर्माण कराने का सख्त निर्देश दिया।


औचक निरीक्षण के दौरान छात्रावास निर्माण में दोयम दर्जे का ईंट व नदी नालो का बालू लूज क्वालिटी का सरिया सीमेंट व गिट्टी का उपयोग किए जाने की स्थलीय पुष्टि मे जिलाधिकारी ने बीम को टेढा हुआ देख बिफरते हुए काफी डांट फटकार लगाकर के कार्य प्रभारी को चेतावनी दिया कि गुणवत्ता के सापेक्ष ही निर्माण कार्य हर हाल में होना चाहिये।इसमें किसी प्रकार की कमी क्षम्य नहीं की जाएगी।
इसके बाद औचक निरीक्षण में जिलाधिकारी ने कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय बिन्द्रावन का भी निरीक्षण किया।जहां पर छत से टपट रहे पानी की जानकारी होने पर तत्काल मरम्मत कराने का निर्देश दिया।
जिलाधिकारी के नेतृत्व में आयोजित जन चौपाल में ग्राम प्रधान संघ अध्यक्ष अनिरुद्ध यादव के ग्राम प्रधानों ने बताया कि ग्राम पंचायतों के विकास में आवंटित होने वाले राजकीय धन मे 40 प्रतिशत की कटौती की गई है।जिससे कराए गए विकास कार्यों का भुगतान नहीं हो पा रहा है।

काफी डांट फटकार लगाकर के कार्य प्रभारी को चेतावनी दिया कि गुणवत्ता के सापेक्ष ही निर्माण कार्य हर हाल में होना चाहिये

वहीं ग्राम पंचायत सोनवार मे बनाए जा रहे अमृत सरोवर के कार्य में कुछ ग्रामीणों द्रारा ब्यवधान उत्पन्न किया जा रहा है।
जिलाधिकारी ने ग्राम प्रधानों को आश्वस्त किया कि विकास के मद मे शासन स्तर से ग्राम पंचायतों को आवंटित होने वाले धन मे कटौती की गई है।
जिसके लिए पत्र प्रेषित कर समस्या का निराकरण कराने का प्रयास किया जाएगा।
ग्राम पंचायत सोनवार के अमृत सरोवर में ब्यवधान उत्पन्न करने वालो के विरुद्ध एफ आई आर दर्ज कराने का निर्देश जिलाधिकारी ने दिया।