खबरी नेशनल न्यूज नेटवर्क
चन्दौली / वाराणसी ।
पूर्वांचल के बाढ़ प्रभावित इलाकों में हालतों का जायजा लेने बुधवार को CM YOGI आदित्यनाथ पहुंचे। सीएम योगी ने हेलीकॉप्टर से हवाई सर्वे किया। इसके बाद पीड़ितों को राहत सामग्री का वितरण भी किया। बाढ़ में फंसे लोगों को राहत सामग्री पहुंचाने सीएम योगी सबसे पहले गाजीपुर पहुंचे। वहा के साथ-साथ उनके बचाव इंतजामों को देखा उन्होंने गंगा की बाढ़ का दंश झेल रहे लोगों को हर संभव मदद का आश्वासन दिया। इसके बाद CM YOGI आदित्यनाथ चंदौली के लिए रवाना हो गए। गंगा में उफान और बाढ़ के कारण वाराणसी समेत पूर्वांचल के कई जिलों में त्राहिमाम मचा है। बाढ़ प्रभावित इलाकों का जायजा लेने के लिए CM YOGI आदित्यनाथ बुधवार को पूर्वांचल के दौरे पर हैं। गाजीपुर और चंदौली में हालात का जायजा लेने के बाद सीएम योगी लगभग चार बजे वाराणसी पहुंच चुके हैं।

CM YOGI ने पीड़ितों से कहा- सरकार आपके साथ खड़ी

गंगा में उफान और बाढ़ के कारण वाराणसी समेत पूर्वांचल के कई जिलों में त्राहिमाम की स्थिति

बीएचयू हेलीपैड पर उतरने के बाद मुख्यमंत्री एनडीआरएफ के अधिकारियों के साथ बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का जायजा लेने निकल गए। उनके साथ जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह और कई विधायक भी मौजूद हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बाढ़ पीड़ितों से मुलाकात करने के बाद गोयनका विद्यालय में राहत सामग्री का वितरण भी किये। देर रात सर्किट हाउस में कानून व्यवस्था और विकास परियोजनाओं को लेकर समीक्षा बैठक भी करेंगे। गुरुवार सुबह लखनऊ रवाना हो जाएंगे। इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को गाजीपुर और चंदौली में हेलीकॉप्टर से हवाई सर्वे किया। इसके बाद चन्दौली में पीड़ितों को राहत सामग्री का वितरण भी किया। उन्होंने गंगा की बाढ़ का दंश झेल रहे लोगों को हर संभव मदद का आश्वासन दिया।बता दें कि गंगा नदी में घटाव शुरू हो चुका है लेकिन जलस्तर अब भी खतरे के निशान से ऊपर बना हुआ है।

गाजीपुर, वाराणसी और चंदौली जिले में हजारों परिवार बाढ़ से प्रभावित हैं। चन्दौली में भी कमालपुर क्षेत्र व नीचे के क्षेत्रों का बुरा हाल है। लगभग 25 से 30 गाॅंव पूरी तरह से बाढ की चपेट में है। यह भी विडम्बना है कि जहाॅं हर ओर बाढ़ का असर देखने को मिल रहा है वही चकिया तहसील क्षेत्र के कुछ गाॅंवो व जगहों पर पानी के अभाव में धान की रोपाई तक नही हो पाई है। जिसका जिक्र चकिया के लोकप्रिय विधायक कैलाश खरवार भी कर चुके है।