स्कूल स्टाफ के आठ लोगों के खिलाफ केस दर्ज

पुलिस ने छात्र की जान जाने के मामले में स्कूल में तैनात आठ कर्मियों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या के आरोप में रिपोर्ट दर्ज कर ली है। बीएसए ने भी एबीएसए को विभागीय कार्रवाई के लिए जांच के आदेश देते हुए तीन शिक्षकों को निलंबित कर दिया है।
खबरी नेशनल न्यूज नेटवर्क
रामपुर। सिस्टम की लापरवाही ने कक्षा सात के छात्र की जान ले ली। अमृत सरोवर में डूबने से एक छात्र की इहलीला समाप्त हो गई। अमृत सरोवर में बुधवार को कंपोजिट स्कूल के 54 छात्रों को पिकनिक के लिए ले जाया गया था।
इनमें जुनैद (13) पुत्र इरशाद अली सरोवर में डूब गया। लापरवाही की हद तब हो गई जब पता चला कि हादसे से स्कूल स्टाफ अनभिज्ञ रहा। छुट्टी के बाद छात्र के घर नहीं पहुंचने पर उसकी तलाश की गई, तब शव सरोवर में मिला। मामले में पांच शिक्षकों को हिरासत में लिया गया है। इनमें तीन को निलंबित कर दिया गया है।

अमृत सरोवर में डूबकर छात्र की मौत तीन शिक्षक निलंबित,पाॅच हिरासत में

रामपुर के पटवाई के अमृत सरोवर की प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मन की बात कार्यक्रम में सराहना की थी। बड़ी संख्या में लोग यहां पिकनिक मनाने आते हैं। बुधवार को आए पटवाई के कंपोजिट स्कूल के नौ छात्रों को सरोवर में तैरने की छूट दे दी गई, जबकि बाहर बोर्ड पर ही नहाना मना है का बोर्ड लगा हुआ है।
अन्य बच्चे फुटपाथ पर घूम रहे थे। इसी बीच जुनैद सरोवर में डूब गया, लेकिन उसके डूबने की किसी को जानकारी तक नहीं हो सकी। छुट्टी का समय होने पर सभी छात्रों को स्कूल ले जाया गया। वहां से सभी घर चले गए। जुनैद के घर नहीं पहुंचने पर परिजनों ने स्कूल में आकर जानकारी की।
इसके बाद उसकी खोज शुरू की गई। सरोवर में गोताखोरों को ढाई बजे उसका शव मिला। सरोवर की गहराई करीब पांच फीट है। छात्र की मृत्यु होने पर स्वजन पर शिक्षकों पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाकर हंगामा शुरू कर दिया। उनका कहना था कि बच्चों का ध्यान नहीं रखा गया।

बेसिक शिक्षा अधिकारी ने आनंद प्रकाश गुप्ता, सरोज सक्सेना व ज्येात्सना सक्सेना को किया निलंबित

पुलिस ने कार्यवाहक प्रधानाध्यापक आनंद प्रकाश गुप्ता, शिक्षक सरोज सक्सेना, ज्येात्सना सक्सेना, हर्षिता गुप्ता, शगुन लोधी को हिरासत में ले लिया है। बेसिक शिक्षा अधिकारी कल्पना सक्सेना ने आनंद प्रकाश गुप्ता, सरोज सक्सेना व ज्येात्सना सक्सेना को निलंबित कर दिया है।इस बारे मे थाना प्रभारी हरेंद्र यादव का कहना है कि शिक्षकों की लापरवाही से हादसा हुआ है। स्वजन ने आठ लोगों के खिलाफ तहरीर दी है। इनमें शिक्षक गरिमा ढेला,कविता सक्सेना व चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी कपिल सक्सेना भी शामिल है। जिलाधिकारी रविंद्र कुमार मांदड़ ने बताया कि जांच के लिए एडीएम प्रशासन, एसडीम शाहबाद और बीएसए की कमेटी गठित की गई है। कमेटी गुरुवार तक उन्हें रिपोर्ट देगी।