STAT LEBEL पर हुई प्रतियोगिता में 75 जिलों से 40 शिक्षको को किया गया सम्मानित

खबरी नेशनल न्यूज नेटवर्क

चन्दौली। 30 अगस्‍त को राज्‍य शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद द्वारा आयोजित तृतीय, चतुर्थ एवं पंचम STAT LEBEL कहानी सुनाने की प्रतियोगिता में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले शिक्षकों को सम्मानित किया गया। जिसमें चन्दौली से नियामताबाद ब्‍लाक के प्राथमिक विद्यालय मवई कला की सहायक अध्‍यापिका वन्दना वर्मा को तृतीय STAT LEBEL प्रतियोगिता में प्राथमिक स्तर में उत्कृष्ट प्रदर्शन हेतु निदेशक सर्वेन्द्र विक्रम बहादुर सिंह द्वारा सम्‍मानित किया गया।

सम्मान से पूरा शिक्षा विभाग गदगद

वंदना वर्मा ने बताया कि जिले स्तर पर चयनित होने के बाद प्रत्येक जिले से एक प्राथमिक स्तर से और एक उच्च प्राथमिक स्तर से शिक्षक को प्रतिभाग करना था। उत्तर प्रदेश के 75 जिलों से शिक्षकों ने प्रतिभाग किया था, जिसमें से 40 शिक्षकों को सम्मानित किया गया। इस STAT LEBELसम्मान से पूरा शिक्षा विभाग गदगद है। इस दौरान बीएसए सतेंद्र कुमार सिंह और खण्ड शिक्षाधिकारी मनोज कुमार यादव ने खुशी जाहिर की।

छात्रों को सीखने के लिए प्रेरित करना हमारा कर्तव्य – बन्दना वर्मा

वही दूसरी तरफ वंदना वर्मा का कहना है कि छात्रों को सीखने के लिए प्रेरित करना हमारा कर्तव्य है। क्योंकि आज के दौर में छात्रों के सामने बहुत सी चीजें हैं जो उनका ध्यान आकर्षित करती हैं। बहुत सारे फैक्टर बच्चों का ध्यान अपनी तरफ खींचते हैं, मगर छात्रों को सीखने के लिए प्रेरित करना काफी फायदेमंद है। क्योंकि छात्र सीखने और क्लास रूम में भागीदारी के लिए ज्यादा उत्सुक होते हैं। छात्रों द्वारा विभिन्न मुद्दों पर अपनी राय साझा की जाती है जिससे कि उनके लिए सीखने की उत्सुकता बढ़ जाती है। बच्चों को नई-नई तकनीकी से शिक्षा देने पर जोर दिया जा रहा है, ताकि उनका विद्यालय के प्रति लगाव बना रहे और नियमित विद्यालय आते रहे।