खबरी नेशनल न्यूज नेटवर्क

LUCKNOW, । C M योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर G. S. T. चोरी के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान के तहत S.T.F की टीम ने फर्रूखाबाद के कायमगंज में तंबाकू का व्यापार करने वाले 14 लोगों के ताबडतोड छापेमारी की । व्यापारियों के यहां छापे में S.T.F ने बृहस्पतिवार को देर शाम तक की छानबीन में 10 करोड़ से अधिक की G. S. T. चोरी का खुलासा किया है। जीएसटी चोरी का यह आंकड़ा 15 करोड़ तक होने की बात कही जा रही है। एक व्यापारी के यहां से 80.6 लाख रुपये नकद भी बरामद किया गया है। इस संबंध में S.T.F की टीम ने आयकर विभाग को भी जानकारी दे दी है। वहीं, तंबाकू व्यापारी को गिरफ्तार करने का भी प्रयास किया जा रहा है। 

7 जिलों के 70 अधिकारियों की 11 टीमों ने की छापेमारी

राज्यकर आयुक्त को मुखबिरों से जानकारी मिली कि कायमगंज में बड़े पैमाने पर तंबाकू का व्यापार करने वाले कुछ लोगों द्वारा संगठित तरीके से G. S. T. की चोरी की जा रही है।

इस सूचना के आधार पर मिनिस्ती एस ने S.T.F प्रभारी अपर आयुक्त अरविंद कुमार के निर्देशन में उपायुक्त आरपी कौन्तेय के नेतृत्व में 7 जिलों के 70 अधिकारियों की 11 टीमों का गठन किया। इसके बाद सभी टीम को एक साथ छापा मारने का निर्देश दिया था। छापेमारी के दौरान शाम तक की गई छानबीन में करीब 10 करोड़ रुपये की G. S. T.की चोरी करने का मामला पाया गया है।

व्यापारियों के यहां से ऐसे कई कागजात भी मिले हैं, जिसकी जांच में बड़े पैमाने पर जीएसटी चोरी का खुलासा होने की संभावना

इस दौरान तंबाकू व्यापारी संजय अग्रवाल उर्फ मुन्ना कनेड़ी के आवास पर की गई छापेमारी में S.T.F टीम ने 80.6 लाख रुपये भी बरामद किए हैं। वहीं, व्यापारियों के यहां से ऐसे कई कागजात भी मिले हैं, जिसकी जांच में बड़े पैमाने पर G. S. T. चोरी का खुलासा होने की संभावना है। S.T.F प्रभारी अरविंद कुमार ने बताया कि अभी कई और स्थानों पर छापे की कार्रवाई चल रही है जो रातभर चल सकती है।