UCKNOW YOGI GOVERNMENT ने इलाहाबाद और लखनऊ खंडपीठ के 800 से अधिक GOVERNMENT LAWYERS    को बर्खास्त कर दिया है। बर्खास्तगी के बाद इतने ही नये वकील रखे जायेगें।

खबरी नेशनल न्यूज नेटवर्क

नौगढ़,चन्दौली। कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय बृन्द्रावन की चाहरदीवारी के बाहर शुक्रवार को सुबह सरकारी बोरी मे भरकर फेंका गया आटा चावल दाल व अन्य खाद्म सामग्री को ग्रामीणों की सूचना पर बरामद कर के पुलिस जांच पड़ताल मे जूट गई है।

विद्यालय की वार्डेन संजू देबी यादव पर खाद्मान को चोरी छिपे बेचने का आरोप लगाए जाने के लिए साजिश रचने का प्रयास किया जाना होता है प्रतीत

इस बारे में बताया जाता है कि कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय बिन्द्रावन की चाहरदीवारी के बाहर सरकारी बोरी मे आटा चावल व अन्य खाद्म पदार्थ होने की सूचना पर तत्काल मौके पर पहुंची थाना पुलिस ने खाद्मान बरामद कर के अग्रिम कार्यवाही में जूट गयी है।
वार्डेन संजू देबी यादव ने थाने मे लिखित तहरील देकर के बताई है कि विद्यालय में नियुक्त शिक्षाकर्मियों चौकीदार व पी आर डी ईत्यादि की ब्याप्त मनमानी व अनुशासन मे कमी तथा लेटलतीफी पर अंकुश लगाने के लिए काम नहीं तो वेतन/मानदेय नहीं का नियम अख्तियार करने पर बदनाम करने की साजिश रची गई है।
विद्मालय की सुरक्षा में नियुक्त रही प्रांतीय रक्षक दल की महिला सुरक्षाकर्मी व अन्य शैक्षणिक कर्मियों एवं चौकीदार का मानदेय/वेतन कटौती करने के लिए मस्टररोल/उपस्थिति पंजिका पर दस्तखत न करके अधिकारियों को पत्र प्रेषित किए जाने पर कुछ दिनों पूर्व ही पी आर डी की महिला सुरक्षाकर्मी ने काफी क्षुब्ध होकर के मुझे काफी भला बुरा कहते हुए झगड़ा करने पर आमादा हो गई थी।

फिर 31 अगस्त को अपनी ड्यूटी की समाप्ति पर उक्त पी आर डी ने विद्मालय की रसोइयों से खाद्मान की 4 बोरी मांगकर के ले गयी थी। संभवतः बरामद खाद्म पदार्थ उसी बोरी मे भरकर के फेंका गया है।
वार्डेन का कहना है कि पी आर डी की महिला सुरक्षाकर्मी अपनी ड्यूटी के दौरान विद्मालय के समीप का रहनुमा एक ब्यक्ति को गार्ड रूम मे बैठाकर के घंटों बातचीत करती थी।जिसे गेट के अंदर आने का उल्लेख भी आगंतुक रजिस्टर में नहीं किया जाता रहा।जिसपर डांट फटकार लगाने से वह काफी कुपित हुयी।
जिसने विद्मालय से संबंधित कुछ कर्मियों तथा बाहरियों के साथ मिलकर साजिशन राशन रखवाया गया है।करीब 5 फीट दीवाल व 3 फीट ऊंची कंटीले तार के उपर से बोरी मे भरा हुआ खाद्मान फेंका जाना संभव नहीं प्रतीत हो पा रहा है।

क्या कहतें है अधिकारी-

उच्चाधिकारियों की जांच मे विद्मालय की खाद्म सामग्री से इतर बरामद सामान पाए जाने पर खुले बाजार से सामग्री खरीदकर फेंके जाने का लगाया जा रहा कयास

कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्मालय के चाहरदीवारी के बाहर मिले खाद्मान की जांच का निर्देश तहसीलदार को दिया गया है। जिसमें दोषियों के विरुद्ध वैधानिक कार्यवाही होगी-उपजिलाधिकारी डा.अतुल गुप्ता


खाद्मान का नमूना का मिलान विद्मालय के स्टाक मे मौजूद राशन से करवाया गया है।
जिसकी क्वालिटी की समानता मे एकरूपता नहीं मिला है- तहसीलदार सुरेश चंद्र

स्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय बिन्द्रावन की वार्डेन संजू देबी यादव से कुछ कर्मियों का आंतरिक नाराजगी का मामला भी संज्ञान मे आया है।जिसकी पुष्टि स्थलीय जांच मे करके वास्तविकता का परीक्षण होगा।संभवतः यह कृत्य साजिशन की गई -खण्ड शिक्षा अधिकारी नागेंद्र सरोज