प्रेममई लाडली जू सरकार के जन्म दिवस का और वृंदावन जैसे आनंद का करें रसपान

खबरी नेशनल न्यूज नेटवर्क

चकिया‚चन्दौली। नगर चकिया का परम सौभाग्य है कि पहली बार नगर में 4 सितंबर दिन रविवार को राधा अष्टमी पर श्री राधा रानी का जन्म उत्सव मनाया जा रहा है। वह भी नगर के बीच में स्थित नगर पंचायत चकिया के सामुदायिक भवन(बीपी सिंह की गली ) में । बता दे कि भाद्रपद शुक्ल पक्ष की अष्टमी को राधाजी का जन्म हुआ था। श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के ठीक 15 दिन बाद राधाअष्टमी के रूप में श्रीराधाजी का जन्मोत्सव मनाया जाता है। भाद्रपद शुक्ल पक्ष की अष्टमी को राधाजी का जन्म हुआ था। पंचांग के अनुसार इस बार अष्टमी तिथि 3 सितंबर को दोपहर 12 बजकर 25 मिनट पर आरंभ हुई।वहीं इस तिथि का समापन 4 सितंबर,रविवार को सुबह 10 बजकर 40 मिनट पर होगा। ऐसे में उदया तिथि के अनुसार राधा अष्टमी का पर्व 4 सितंबर को मनाया जाएगा।

सम्पूर्ण कार्यक्रम का आयोजन रासेश्वरी धाम पश्चिमी झंडा गली के महाराज पं. शुभांग कृष्ण दास जी के द्वारा

यह सम्पूर्ण कार्यक्रम का आयोजन रासेश्वरी धाम पश्चिमी झंडा गली के महाराज पं. शुभांग कृष्ण दास जी के द्वारा आयोजित किया जा रहा है। कार्यक्रम में रविवार की प्रातः 10 बजे से राधा रानी के भजन संर्कीतन हम और आप सभी के द्वारा किए जायेंगे । जिसकी स्वर लहरियों की मृदृल गूंज में आप भी अवश्य पधारें। तत्पश्चात ठीक दोपहर 12 बजे राधा रानी का जन्म होगा ,तत्पश्चात श्री जी की पालना सेवा और खीर भोग प्रसाद के रूप में वितरित किया जायेगा।
राधा रानी के जन्म उत्सव पर आप सभी सादर आमंत्रित है । आप आए और हमारी परम प्रेममई लाडली जु सरकार के जन्म दिवस का और वृंदावन जैसे आनंद का रसपान करें। कार्यक्रम में सभी रसिक जन और भक्त जन सादर आमंत्रित हैं।