खबरी नेशनल न्यूज नेटवर्क

CHAKIA NEWS- पहली बार नगर में रविवार को राधा अष्टमी पर श्री राधा रानी का जन्म उत्सव बड़े ही धूमधाम से बृन्दावन की छटा विखेरते हुए वातावरण में नगर पंचायत चकिया के सामुदायिक भवन(बीपी सिंह की गली ) में रविवार को मनाया गया।

बता दे कि शुक्ल पक्ष की अष्टमी को राधाजी का जन्म हुआ था श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के ठीक 15 दिन बाद राधाअष्टमी के रूप में श्रीराधाजी का जन्मोत्सव मनाया जाता है। भाद्रपद शुक्ल पक्ष की अष्टमी को राधाजी का जन्म हुआ था। कार्यक्रम का आयोजन रासेश्वरी धाम पश्चिमी झंडा गली के महाराज पं. शुभांग कृष्ण दास जी के द्वारा किया गया। कार्यक्रम में रविवार की प्रातः 10 बजे से राधा रानी के भजन संर्कीतन प्रारम्भ हुआ जिसमें माताओं और बहनों के साथ ही साथ भाइयों ने भी सहयोग प्रदान किया।

राधारानी के भजन स्वर लहरियों की मृदृल गूंज में सभी लोग झंकारित हो उठे। साथ ही साथ महिलाओं और पुरूषों द्वारा भजन के साथ गाये जा रहे भजन संर्कीतन मे सभी की सहभागिता देखते ही बनती थी। ठीक 12 बजे राधारानी जन्मउत्सव मनाया गया। तत्पश्चात श्री जी की पालना सेवा और खीर भोग प्रसाद के रूप में वितरित किया गया। हमारी परम प्रेममई लाडली जू सरकार के जन्म दिवस का और वृंदावन जैसे आनंद का रसपान वास्त में लोगो ने किया। कार्यक्रम में सभी रसिक जन और भक्त जन ने जमकर भाग लिया।