Weekly Horoscope : दिनांक :-12 सितम्बर 2022 से 18 सितम्बर 2022 तक का सामान्य राशि फल “साप्ताहिक”

मेष (Aries Weekly Horoscope):-
मेष राशि वालों के लिए यह सप्ताह पूर्णतः अनुकूल रहेगा किसी नए कार्यों की योजना बनेगी इष्ट मित्रादी का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा।विद्यार्थियों के लिए भी अनुकूल समय रहनेवाला है खासकर उन विद्यार्थियों के लिए जो अपनी पढ़ाई कर नौकरी व्यवसाय आदि करने के लिए उत्सुक हैं।

वृषभ (Taurus Weekly Horoscope):-
वृषभ राशि वालों के लिए सप्ताह सामान्य अनुकूल रहेगा।यह सप्ताह वृषभ राशि के महिलाओं के लिए भूमि,भवन के साथ वाहन सुख भी प्राप्त होने की पूर्ण योग बन रहा है।
व्यवसाइयों के लिए सामान्य उतार चढ़ाव बना रहेगा।अदालती मामलों में भी सफलता मिलने की संभावना बन रही है।

मिथुन (Gemini Weekly Horoscope):-
मिथुन राशि वालों के लिए पूरा सप्ताह पूर्णतया उत्तम माना जाएगा,वैसे तो मिथुन राशि के जातकों के लिए समय तो अनुकूल ही रहेगा किन्तु इस सप्ताह में किसी परिजन की ओर से दुखद समाचार भी मिलना संभव हो सकत

कर्क (Cancer Weekly Horoscope):-
कर्क राशि वालों के लिए उत्तम समय रहेगा रुके हुए धनों की वापसी रुके हुए कार्य बनेंगे कभी कभी कर्ण पीड़ा से परेशानी होना संभव होगा।महिलाओं के लिए उदार विकार पीठ और कमर में दर्द रह सकता है,कभी कभी ऐसे सपने भी आने की संभावना है जो की पसन्द नहीं आएगा। आय में वृद्धि होगी स्वजनों का सहयोग मिलेगा।

सिंह (Leo Weekly Horoscope):-
सिंह राशि वालों के लिए समय सामान्य तौरपर ठीक है किन्तु यदा कदा सिर दर्द से परेशानी हो सकता है।वहीं महिलाओं को पैर में दर्द यदा कदा घरेलू कार्य की वजह से परेशानी माता को कष्ट मन भ्रमित होने के साथ अग्निभय भी होना संभव होगा इस पक्ष में सावधानी बरतने की आवश्यकता है।

कन्या (Virgo Weekly Horoscope):-
कन्या राशि वालों के लिए समय पूर्ण अनुकूल रहेगा,मुकद्दमा आदि में सफलता गृह कार्य आदि में प्रन्नता बिछड़े हुए संबंधियों से अचानक भेंट वार्ता से मन आह्लादित होगा साथ ही घर में कन्या का जन्म से भी खुशी होगी।संतान संबंधित सुख प्राप्त होगा।

तुला (Libra Weekly Horoscope):-
तुला राशि वालों के ये सप्ताह आय व्यय लगभग सम रहने वाला है यदा कदा स्वजनों खासकर सहोदरों से विवाद आदि होने की संभावना बन रहा है अतः अपनी वाणी पर संयम रखते हुए कोई भी कार्य करें,साझेदारी के कार्य में उलझनों का सामना करना पड़ सकता है।उत्तरार्द्ध में अनुकूलता संभावित है।

वृश्चिक (Scorpio Weekly Horoscope):-
वृश्चिक राशि वालों के लिए समय सामान्य प्रतिकूल रहेगा,इस समय में “हनुमान चालीसा, संकटमोचन” आदि का पाठ करना श्रेयस्कर रहेगा।सामान्य शारीरिक कष्ट,सहोदरोंं विवाद आदि होना संभावित है।संतान पक्ष से साबलता मिलेगी उत्तरार्द्ध में सारे विपरित परिस्थितियों में अनुकूलता आने से परिवार में खुशी ही खुशी रहेंगे।

धनु (Sagittarius Weekly Horoscope):-
धनु राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह मिश्रित फल देने वाला है है आमदनी के क्षेत्र में संघर्षों का सामना करना पड़ेगा,सोचे हुए कार्यों में मन विचलित होने से कार्यों में बाधा उत्पन्न होना संभव होगा।मन में चंचलता बनी रहेगी वहीं विद्यार्थियों के लिए समय अनुकूल रहेंगे।महिलाओं के लिए पूर्णतः उत्तम समय रहने वाला है।

मकर (Capricorn Weekly Horoscope):-
मकर राशि वालों के लिए यह समय काफी तिकड़मी का होगा साथ ही मकर राशि के उन जातकों के लिए अनुकूल समय रहेगा जो राजनेता होंगे,आम जनता से सम्मान पूर्वक सहयोग की अपेक्षा कर सकते हैं।धन में भी अकासमिक वृद्धि होने की संभावना है।विद्यार्थियों के लिए सामान्य समय माना जाएगा महिलाओं के लिए समय सामान्य रुप से अनुकूल रहने वाला है।

कुंभ (Aquarius Weekly Horoscope):-
कुंभ राशि के जातकों के लिए सप्ताह सामान्य रुप से अनुकूल रहेगा किन्तु पैर में चोट आदि लगने की संभावना बन रही है अतः वाहन आदि चलाते समय सावधानी बरतना ही श्रेयष्कर रहेगा।महिलाओं के लिए शिर: पीड़ा दायक रहेगा विद्यार्थियों के लिए समय उत्तम रहने वाला रहेगा।सारी परिस्थिति प्रतिकूल होने के बावजूद भी धन संबंधी मामलों में खुशी का माहौल रहेगा क्योंकि इस सप्ताह में रुके हुए धनों की वापसी के साथ साथ अकास्मिक अन्यत्रों से भी धनागमन हो सकता है।

मीन (Pisces Weekly Horoscope):-
मीन राशि वालों के लिए इस सप्ताह कुछ ज्यादा ही खुशियां देने वाला होगा,धर्म-कर्म की ओर झुकाव कुछ ज्यादा होने वाला होगा,पूरे सप्ताह हर्षोल्लास का आलम होगा।इस सप्ताह में उन लोगों से भी सहयोग प्राप्त होने की संभावना है जिन लोगों से उपेक्षित कभी रहे होंगे साथ ही रुके हुए सभी कार्य उत्तरोत्तर बनते दिखेंगे कहने का तात्पर्य ये की जितना कार्य करेंगे उससे कहीं ज्यादा ही लाभ पाएंगे।

विशेष :-
इस सप्ताह बारिश के साथ ताप का भी प्रकोप बना रहेगा जिससे आम जनों के स्वास्थ पर प्रतिकूल असर होना संभावित रहेगा।
वर्तमान में पितृ पक्ष चल रहा है इस पक्ष में पितरों को जल अर्पण यानी सविध तर्पण आदि सभी को करना चाहिए।
“अति शुभम्भुयात”
।। श्रीरस्तु ।।
Khabari Post

                           स्वामी अरुणानंद
                         बेगूसराय ( बिहार )
                           9835453041