खबरी पोस्ट कमालपुर,चंदौली। जम्मू जेल में बंद मुरली जायसवाल का पुत्र जय प्रकाश जायसवाल तकनीकी कारणों से अभी नहीं आ पायेगा। विदित हो कि पिछले दिनों जय प्रकाश जायसवाल जो दिमागी हालत ठीक नहीं होने के कारण किसी तरह से जम्मू पहुंच गया था। जम्मू रेलवे पुलिस द्वारा धीना थाने को जानकारी दी गई कि यह शख्स पिछले 22साल से जेल में बंद है।धीना पुलिस द्वारा यह जानकारी ग्राम प्रधान व व्यापार मण्डल अध्यक्ष सुदामा जायसवाल सहित परिजनों को दी गई।

6 सितम्बर को सुदामा जायसवाल जम्मू पहुंचे।जहां जम्मू जी आर पी ने बताया कि बाइस साल पहले यह शख्स ए के फोर्टी सेवेन की 34 जिन्दा कारतूस के साथ पकड़ाया था

6 सितम्बर को सुदामा जायसवाल जम्मू पहुंचे।जहां जम्मू जी आर पी ने बताया कि बाइस साल पहले यह शख्स AK 47 की 34 जिन्दा कारतूस के साथ पकड़ाया था जिसे पुलिस ने मुकदमा कायम कर जेल भेज दिया था। इस बीच जय प्रकाश जायसवाल का आधार कार्ड 2014में घर पर आया था। जिससे परिजनों को यह उम्मीद बनी थी कि जय प्रकाश जायसवाल जिन्दा है। माली हालत ठीक न होने के कारण परिजन खोज नहीं पाए।

जम्मू सिविल जज ने इस बीच डाक्टरों का पैनल बनाकर उनकी जांच कराई। पता चला कि वह मानसिक रोग से पीड़ित है। ग्राम प्रधान सुदामा जायसवाल ने बताया कि इस केश में अधिकतम तीन साल की सजा का प्रावधान है पर अब तक यह 22साल जेल में व्यतीत कर चुके हैं। उन्होंने यही सोच कर अपने वकील से बात कर कमिश्नर जम्मू कश्मीर केंद्र शासित प्रदेश, पुलिस अधीक्षक रेलवे, जी आर पी थाना प्रभारी जम्मू,सुप्रीटेंडेंट जिला जेल अमफाला को पार्टी बना कर रीट दाखिल कर दिया। अब देखना है हाई कोर्ट क्या डिसीजन लेता है।