नाम मतदाता सूची में दर्ज ‚आधार कार्ड ‚जांब कार्ड ‚आयुष्मान कार्ड सहित कोई भी सरकारी प्रमाण बना ही नहीं ‚लगाता रहा चक्कर‚ मिली मायूसी

निर्धन की पत्नी का मौत हो जाने की सूचना पर तत्काल भाजपा मंडल अध्यक्ष भगवान दास अग्रहरी ने मौके पर पहुंच कर काफी ढांढस बंधाकर के उच्चाधिकारियों को कराया अवगत

खबरी नेशनल न्यूज नेटवर्क

चन्दौली। गरीबी बेबसी लाचारी मे फांकाकशी करने को मजबूर निर्धन कल्लू मुसहर निवासी मलेवरिया की पत्नी उर्मिला 35 वर्ष की ईलाज के अभाव में बुद्धवार को मौत हो गई।
जानकारी मिलते ही उपजिलाधिकारी डा.अतुल गुप्ता के निर्देश पर तहसीलदार सुरेश चन्द्र ने निर्धन कल्लू मुसहर को खाद्मान मुहैया कराया। इस बारे में बताया जाता है कि थाना क्षेत्र के मलेवरिया गांव निवासी कल्लू मुसहर पुत्र अर्जुन का नाम तो गांव की मतदाता सूची में दर्ज है लेकिन आधार कार्ड जांब कार्ड आयुष्मान कार्ड सहित कोई भी सरकारी प्रमाण बना ही नहीं है।
जलावनी लकड़ी काटकर उसे खुले बाजार में बेचने पर थोड़ा बहुत होने वाली आय से अपना व परिवार का गुजारा करता है।
खानपान की कमी से करीब दो माह पूर्व उसकी पत्नी उर्मिला शारिरिक दुर्बलता की गिरफ्त मे आने से विभिन्न बीमारियों की चपेट में आ गई।

लगाता रहा अस्पतालों का चक्कर आखिरकार बेच दिया ईलाज के लिए झोपडी भी फिर भी नही बचा पाया जान

जिसे सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र नौगढ मे दवा ईलाज के लिए भर्ती कराने पर हालत गंभीर देख चिकित्सकों ने जिला संयुक्त चिकित्सालय चकिया के लिए रेफर कर दिया। जहां पर भी उपचार नहीं कर डाक्टरों ने घर ले जाने की सलाह दे दिया।
प्राइवेट झोलाछाप डाक्टरों से पत्नी का ईलाज कराने में जूटा कल्लू मुसहर ने अपने पैतृक झोपड़ी को भी औने पौने दामों पर बेचकर के विनायकपुर जंगल में पहाड़ी के किनारे प्लास्टिक का तिरपाल लगाकर के छोटा सा आशियाना बना करके रहता है।
बुद्ववार को सुबह उसकी पत्नी उर्मिला ने दम तोड़ दी।जिसे देख काफी बदहवास कल्लू मुसहर काफी स्तब्ध होकर अपने 10 वर्षीय दिब्यांग पुत्र शिवकुमार व 2 वर्षीय पुत्री सुशीला को निहारते हुए बस यही कह रहा था कि कैसे होगा बच्चों का परिवरिश व भरण पोषण।

आधार कार्ड जांब कार्ड राशन कार्ड आयुष्मान कार्ड बैंक खाता होता तो योजनाओं का लाभ मिलने से उसकी पत्नी का ईलाज के अभाव में मौत नहीं हुयी होती

आरोप लगाया कि सरकारी तंत्र की शिथिलता से समाज के अंतिम ब्यक्ति तक जन हितकारी योजनाओं का लाभ नहीं मिल पाया है।जिसकी शिकायत शासन स्तर पर करके निर्धन कल्लू मुसहर को लाभान्वित कराया जाएगा।
क्योंकि उसका तथा उसकी पत्नी का आधार कार्ड जांब कार्ड राशन कार्ड आयुष्मान कार्ड बैंक खाता ईत्यादि होता तो योजनाओं का लाभ मिलने से उसकी पत्नी का ईलाज के अभाव में मौत नहीं हुयी होती।
उसके बच्चो को शिक्षा मिलने के साथ ही उसे ‚मुख्यमंत्री आवास भी देय किया जाना चाहिए था ।