खबरी नेशनल नेटवर्क
सकलडीहा ,चन्दौली।
Fire in Hot Mix Plant : क्षेत्र के उकनी वीरमराय गांव के पास शनिवार दोपहर हॉट मिक्स प्लांट में आग लग गई। प्लांट में ऊंची-ऊंची लपटें देखकर पूरे क्षेत्र में भगदड़ मच गई। फायर ब्रिगेड की टीम ने करीब दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद करीब आग पर काबू पाया।
चंदौली। जनपद के कमालपुर क्षेत्र अंतर्गत उकनी वीरमराय गांव में स्थापित हॉट मिक्स प्लांट में शनिवार दोपहर भीषण आग लगने के कारण फ्यूल पाईप में लिकेज से लगी आग इतनी भयावह थी कि आसपास का क्षेत्र काले धुएं से पट गया। प्लांट में ऊंची-ऊंची लपटें देखकर मौके पर अफरातफरी मच गई। कर्मचारियों ने भाग कर किसी तरह अपनी अपनी जान बचाई। आसपास के गांवों में दहशत का माहौला कायम हो गया। सूचना पर पहुंची पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम ने करीब दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

अगलगी की घटना में 50 लाख रूपये से अधिक का नुकसान,26 टन तारकोल,19 हजार लीटर फ्यूल आयल, 25 हार्स पावर का मोटर, सात हार्स पावर के छह मोटर, 26 टन की तारकोल की टंकी सहित अन्य सामान जलकर राख

अगलगी की इस घटना में 50 लाख रूपये से अधिक का नुकसान बताया जा रहा है। प्राप्त जानकारी के अनुसार अमड़ा सड़क मार्ग निर्माण के लिए कंस्ट्रक्शन कंपनी की ओर से उकनी बीरमराय गांव के पास हॉट मिक्स प्लांट लगाया गया है। शनिवार दोपहर दो बजे के लगभग फ्यूल पाइप में लिकेज होने से आग लग गई। इससे तारकोल व फ्यूल धू-धूकर जलने लगा।आग लगने के बाद धुआं लगभग चार किलोमीटर तक फैल गया। कुछ ही देर में वहां ग्रामीणों की भीड़ जुट गई। प्लांट के कर्मियों की सूचना पर पहुंचे फायर कर्मियों ने आग पर काबू पा लिया। कंपनी के सुपरवाइजर पवन सिंह ने कहा कि आग की चपेट में आने से करीब 50 लाख रुपये से अधिक की सामग्री जल गई है।आग में 26 टन तारकोल,19 हजार लीटर फ्यूल आयल, 25 हार्स पावर का मोटर, सात हार्स पावर के छह मोटर, 26 टन की तारकोल की टंकी सहित अन्य सामान जलकर राख हो गए।

Khabari Post.com