बीचबचाव करने आयी उसकी बेटी संभा 46 वर्ष को काफी चोटें

खबरी नेशनल न्यूज नेटवर्क
नौगढ़,चन्दौली।
चकरघट्टा थाना क्षेत्र के रामपुर चिकनवां गांव मे पट्टे की भूमि की पैमाईश कराने से काफी क्षुब्ध मनबढों ने शनिवार को देर शाम घर में घुसकर दलित महिला बिफनी देबी 60 वर्ष व उसकी पुत्री संभा 46 वर्ष को गंभीर रूप से घायल कर दिया।
वहीं बिफनी को मरा हुआ समझ कर उसे समीप स्थित झाड़ी मे फेंक कर हमलावर फरार हो गये।
सूचना मिलने पर ग्राम प्रधान संजय यादव ने पुलिस को सुचित कर अपने निजी साधन से गंभीर रूप से घायल मां बेटी को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र नौगढ पहुंचाया।जहां पर चिकित्सकों ने बिफनी की मौत होने की पुष्टि कर संभा की हालत काफी गंभीर देख जिला संयुक्त चिकित्सालय चकिया के लिए रेफर कर दिया

पुलिस शव को कब्जे में लेकर के अग्रिम कार्यवाही करने में जूट गई है।
इस बारे में बताया जाता है कि चकरघट्टा थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत बजरडीहा अन्तर्गत रामपुर चिकनवां गांव निवासिनी बिफनी देबी पत्नी बुद्धिराम चेरो को लगभग 40 वर्ष पूर्व कांग्रेस शासन काल में नसबंदी कराने के एवज में ग्राम समाज के आधिपत्य वाली 10 बिस्सा भूमि का पट्टा आवंटित हुआ था।
तब से अब तक उस भूमि पर गांव के ही मनबढ दबंगों का कब्जा दखल रहा।
बीते माह ब्लाक सभागार में आयोजित नौगढ दिवस मे मौजूद जिलाधिकारी संजीव कुमार सिंह को प्रार्थना पत्र देकर के बिफनी ने अपनी भूमि का पैमाईश कराए जाने की विनती की थी।
गुरूवार को गांव के लेखपाल जावेद ने मौके पर जाकर के पट्टे की भूमि का सीमांकन कर उसको कब्जा दखल कराया था।
मृतका के पुत्र अनिरुद्ध चेरो ने बताया कि शनिवार को देर शाम घर पर पुरूष सदस्यों की गैरमौजूदगी मे गांव के ही रामबहाल अरबिन्द सुदामा रबीन्द्र व रघुनाथ ने एकजुट होकर काफी गाली गलौज देते हुए जमीन छोड़ने को कहा।जिनकी बातों को नही मानने पर कुल्हाड़ी व लाठी डंडे से बिफनी देबी व संभा देबी को काफी मारपीट कर गंभीर रूप से घायल कर दिया।
बिफनी को मृत समझ कर उसे समीप स्थित झाड़ी मे फेंक दिया गया।
थानाध्यक्ष हरिश्चंद्र सरोज ने बताया कि सूचना के आधार पर शव को कब्जे में लेकर के पोष्टमार्टम के लिए जिला चिकित्सालय भेज दिया गया।
गंभीर रूप से घायल संभा देबी के पति व मृतका का दामाद केमलाल चेरो की तहरीर पर अभियुक्त अरविंद चेरो के विरुद्ध धारा 323 504 व 308 के तहत मुकदमा दर्ज कर के अग्रिम कार्यवाही की जा रही है।