Weekly Horoscope :19 सितम्बर 2022 से 25 सितम्बर 2022 तक का सामान्य राशि फल “साप्ताहिक”

मेष :-
मेष राशि वालों के लिए यह सप्ताह अनुकूल तो है परन्तु यदा कदा आर्थिक समस्याओं की वजह से सामान्य परेशानियों का सामना करना पर सकता है। किन्तु परिस्थिति जो भी हो समाधान का हल भी आसानी से निकल आएगा क्योंकि परिस्थिति इतनी भी जटिल नहीं आएंगे जिससे निकलना मुश्किल हो।विद्यार्थियों एवं गृहिणियों के लिए समय पूर्ण अनुकूल रहेगा।

वृषभ :-
वृषभ राशि वालों के लिए सप्ताह पूर्ण अनुकूल रहेगा।यह सप्ताह वृषभ राशि के महिलाओं के लिए सामान्य उदर विकार से परेशानी होना संभव रहेगा अपने खान-पान पर विशेष ध्यान दें।नौकरी पेशों वाले के लिए समय पदोन्नति स्थानोत्तरण के योग बन रहे हैं और कुछएक के सेवा निवृत्ति का भी योग संभावित है।

मिथुन :-
मिथुन राशि वालों के लिए पूरा सप्ताह अनुकूल ही रहेगा किन्तु सन्तान पक्ष से सामान्य परेशानियों का सामना करना पर सकता है।मिथुन राशि के व्यक्ति अपने से ज्यादा अपने बच्चों पर ध्यान दें यदि उनके बच्चे बड़े हैं और वाहन आदि चलाते हैं तो उन पर वाहन चलाने पर कुछ समय के लिए खासकर इस सप्ताह भर के लिए पाबन्दी लगा दें यही श्रेयस्कर होगा।बाकी समय सब अनुकूल है रहेगा।

कर्क :-
कर्क राशि वालों के लिए यह सप्ताह सामान्य रहने वाला है सामान्य तौर पर आर्थिक समस्याओं से मन खिन्न व बिचिलत रहेगा झुंझलापन भावावेश,गुस्से आदि बढ़ेगा किन्तु अपने भावना और गुस्से पर संतुलन बनाने से ही समस्याओं का समाधान निकाला जा सकता है।

सिंह :-
सिंह राशि वालों के लिए समय अनुकूल है नूतन वाहन योग बन रहा है स्वजनों का सहयोग बिछड़े हुए किसी प्रियजनों से मिलन अथवा कुशलता का संवाद मिलने से मन गदगद होगा खुशी का माहौल बनेगा।

कन्या :-
कन्या राशि वालों के लिए यह सप्ताह अनुकूल रहेगा रुके हुए धन की वापसी ऐच्छित कर संपन्न अदालती झंझटों से राहत घर में खुशी के वातावरण के साथ यात्रा आदि का पूर्ण योग बन रहा है।वे विद्यार्थी को अपनी पढ़ाई समाप्त कर अपने कैरियर बनाने की सोच रहे हैं उनके की केरियर बनाने का मार्ग प्रशस्त होगा।

तुला :-
तुला राशि वालों के ये सप्ताह सामान्यतः अनुकूल है व्यापार नौकरी आदि में भ्रमण से लाभ होगा।स्वजनों का सहयोग प्राप्त होगा नूतन माकन आदि का योग बन रहा है।अपने जमीन पर माकन बनवाने के वर्षों की योजना सफलीभूत होने का समय आ गया है।

वृश्चिक :-
वृश्चिक राशि वालों के लिए समय सामान्य अनुकूल तो है पूर्ण अनुकूलता के लिए लगातार कुछ दिनों तक “हनुमान चालीसा, संकटमोचन” आदि का पाठ स्वयं करें या किन्ही योग्य ब्राह्मणों द्वारा करवाएं यही श्रेयस्कर रहेगा। बाकी समय सब सही है।

धनु :-
धनु राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह सामान्योत्तम माना जाएगा इस सप्ताह में खर्च की अधिकता और आय में कमी बनी रहेगी।गृह कार्य के उलझनों में काफी व्यस्त रहेंगे साथ ही नित नूतन कार्यों की योजनाएं पर काम करेंगे।बैंक आदि से को व्यक्ति ऋण आदि लिए होंगे उन्हें भी परेशानी आना संभावित है अतः अपने कार्य रोजगार पर समुचित ध्यान देते रहें पार्टनरों से सावधान रहे।

मकर :-
मकर राशि वालों के लिए यह समय सामान्यतः अनुकूल है खासकर उन व्यवसायियों के लिए तो समय पूर्ण ही अनुकूल है जो स्क्रैप { भंगार }
का जो क्रय एवं विक्रय करते हैं।इन राशियों के उन व्यक्तियों के लिए समय और भी अनुकूल है जो राजनीति के क्षेत्र में है।

कुंभ :-
कुंभ राशि वालों के लिए सामान्योनुकुल समय यानी उतार चढ़ाव का समय माना जाएगा आय व्यय लगभग समतुल्य रहेगा विशेषता ये होगी की स्वजनों का सहयोग भरपूर मिलेगा,इष्ट मित्रादि भी सहायतार्थ एकदम करीब रहेंगे,शत्रु पक्ष को मुंह की खानी पड़ेगी।

मीन :-
मीन राशि वालों के लिए यह सप्ताह कुछ विशेष लाभ का योग बना रहा है।
लाभ नौकरी व्यवसाय आदि से हो अथवा ससुराल पक्ष से हो या भूले बिसरे धन की वापसी से हो जैसे भी हो कुछ न कुछ तो लाभ होना सुनिश्चित ही है।
शत्रु पक्ष से थोड़ी परेशानी आना संभव हो सकता है किन्तु स्वजनों के सहयोग से सारी परेशानी खत्म भी अविलम्ब हो जाएगा बेहतर होगा ही गणपति की अराधना संभव हो तो गणेश अथर्वशीर्ष का पाठ करने से वांछित फलों की प्राप्ति में आनन्द का अनुभव होगा।

विशेष :-
इस सप्ताह बारिश के के योग कुछ ज्यादा ही दृष्टिगत है साथ ही ताप और सामान्य तौर पर शीतलहर का भी प्रकोप बना रहेगा जिससे आम जनों के स्वास्थ पर प्रतिकूल प्रभाव पर सकता है
वर्तमान में पितृ पक्ष अभी भी चल रहा है इस पक्ष में पितरों को जल अर्पण यानी सविध तर्पण आदि सभी को करना चाहिए साथ ही पितरों के क्षुधा शांति के लिए कौए को रोटी खिलावें,ब्राह्मणों को भी भोजन दक्षिणा वस्त्रादि भी यथा सामर्थ्य दें ऐसा करने से पितरों को शांति मिलती है और घर में श्री का आगमन होता है।
खबरी स्पेशल :-
आगामी 26 सितंबर 2022 से शारदीय नवरात्र का श्रीगणेश यानी कलश स्थापन है,श्रद्धालु सनातनी सभी को शारदीय नवरात्र की अग्रिम बधाई संग ढेरों शुभकामनाएं मातारानी अपने भक्तों की कामना पूर्ण करने के साथ सन्मार्ग पर चलाते हुए रक्षा करती रहें हर आपदा से बचाए रखें।
“अति शुभम्भुयात” ।। श्रीरस्तु ।।

                स्वामी अरुणानंद
              बेगूसराय ( बिहार )
                9835453041