जिले की अब तक की दूसरी महिला जिलाधिकारी ईशा दुहन ने ग्रहण किया कार्यभार, गिनाई प्राथमिकताएं

दिया गया गार्ड आफ आनर‚ विधिवत किया कार्यभार ग्रहण

खबरी नेशनल न्यूज नेटवर्क
चंदौली।
वाराणसी विकास प्राधिकरण की उपाध्यक्ष ईशा दुहन को चंदौली में डीएम के पद पर पहली तैनाती की गई। बता दे कि अब तक चंदौली जिला बनने के बाद ये दूसरी महिला जिलाधिकारी है। सोमवार की सायं चार बजे के आस पास नवागत जिलाधिकारी ईशा दुहन कलेक्ट्रेट स्थित कोषागार में पहुंचकर विधिवत कार्यभार ग्रहण किया। उन्होंने चार्ज लेने के साथ ही अपनी प्राथमिकताएं भी बता दीं। अतिक्रमण के खिलाफ सख्त कार्रवाई के संकेत दिए। पर्यटन विकास के क्षेत्र में काम करने की जरूरत बताई। जनता को भरोसा दिलाया कि उन्हें अब सरकारी दफ्तरों के चक्कर नहीं काटने होंगे, बल्कि प्रशासन खुद जनता के द्वार पहुंचेगा। लोगों को शासन से संचालित योजनाओं का लाभ हर हाल में दिलाया जाएगा।



मीडिया से बातचीत में जिलाधिकारी ईशा दुहन ने कहा कि यहां भी अतिक्रमण के खिलाफ चलेगा बुल्डोजर

मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि यहां भी अतिक्रमण के खिलाफ बुल्डोजर चलेगा। नीति आयोग की ओर से जिले को अतिपिछड़ा घोषित किया गया है। आयोग के इंडिकेटर्स को पूरा करना प्राथमिकता रहेगी। ताकि डेल्टा रैंकिंग को सुधारा जा सके। समाज के आखिरी पात्र व्यक्ति तक सरकार की योजनाओं का लाभ पहुंचाने की कोशिश की जाएगी।

उन्होंने सभी को आश्वस्त किया कि सभी के कार्यो को भलीभाति सुना जायेगा और माकूल निर्णय लिया जायेगा। वहीं नवागत जिलाधिकारी के पहुंचने पर गार्ड आफ आनर पेश किया गया।

विभागीय अधिकारियों को निर्देशित करते हुए नवागत जिलाधिकारी ने कहा कि अपनी विभाग से संबंधित समस्त योजनाओं का क्रियान्वयन पूरी पारदर्शिता एवं समय सीमा के अंतर्गत किया जाए। लाभार्थी परक योजनाओं का लाभ प्रत्येक पात्र व्यक्ति को समय से मिलना सुनिश्चित हो। अधिकारी जनता के पास स्वयं पहुंचे उनकी समस्याओं का तत्काल समाधान कराएं। निर्माणाधीन परियोजनाओं को पूर्ण गुणवत्ता के साथ समय सीमा के अंतर्गत प्रत्येक दशा में पूर्ण कराएं। अधिकारी समय से दफ्तर में बैठे व जनता की शिकायतो को संवेदनशीलता के साथ सुने व फौरन समाधान करे। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी समन्वय बनाकर टीम भावना से कार्य करें।

ईशा दुहन कोें पहली बार बतौर जिलाधिकारी चंदौली में मिली जिम्मेदारीअधिकिरियों से सामंजस्य बनाकर काम करने को कहा


बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने समस्त विभागीय अधिकारियों से योजनाओं की जानकारी लेते हुए अपेक्षित प्रगति सुनिश्चित रखे जाने के निर्देश दिए।

ईशा दुहन कोें पहली बार बतौर जिलाधिकारी चंदौली में जिम्मेदारी मिली है। वह 2014 बैच की आइएएस है। ईशा दुहन अपने पिता से काफी प्रभावित रहीं हैं। इनके पिता ईश्वर दुहन आइटीबीपी में डीआइजी रह चुके हैं। मूलरूप से हरियाणा के पंचकूला की रहने वाली ईशा दुहन बीटेक बायोटेक्नोलाजी करने के बाद पहले ही प्रयास में यूपीएसएसी की परीक्षा पास कर ली। वहीं अब तक चंदौली जिले के डीएम रहे संजीव सिंह को पहले प्रतीक्षा सूची में रखा गया फिर दूसरी लिस्ट में इन्हे वित्त विभाग में विशेष सचिव बनाया गया है। बतौर जिलाधिकारी चंदौली में उनको पहली बार डीएम पद की जिम्मेदारी मिली है। आइएएस ईशा दुहन वीडीए उपाध्यक्ष के पूर्व ज्वाइंट मजिस्ट्रेट वाराणसी, सीडीओ बुलंदशहर व मेरठ में सेवाएं दे चुकी हैं। कभी बिना फोर्स के अकेले हाथ में डंडा लेकर भू माफियाओं पर चाबुक चलाने वाली लेडी सिंघम के नाम से मशहूर ईशा दुहन अब चंदौली में विकास का पहिया घूमाती नजर आयेगी।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी अजितेंद्र नारायण, अपर जिलाधिकारी वित्त0 रा0 उमेश मिश्रा, मुख्य चिकित्साधिकारी, प्रभागीय वनाधिकारी, उप जिलाधिकारी गण, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, जिला पंचायत राज अधिकारी, संभागीय परिवहन अधिकारी, जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी सहित विभिन्न विभागों एवं कार्यदाई संस्थाओं के अभियंता उपस्थित रहे।